नीतीश सरकार के खिलाफ तेजस्वी यादव के घर क्या चल रही तैयारी, जानें कल से नजरबंद विधायकों का हाल

Bihar News : Lalu Yadav RJD party mla house arrest news, live update rjd bihar leader tejashwi yadav house

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने अपने सारे विधायकों को शनिवार शाम से तेजस्वी आवास पर नजरबंद कर दिया। शाम को ही विधायकों ने अपने लिए कंबल और दवाइयां मंगवाा ली थी। आज सुबह भी आवास के बाहर गहमा-गहमी रही। आज सुबह ही काफी मात्रा में फल-सब्जियां मंगवाई गई। विधायकों के नाश्ता करवाया गया है। अब भोजन की तैयारी चल रही है। करीब सौ लोगों के लिए मीठापुर मंडी से सब्जी और बाजार समिति से फल मंगवाए गए हैं। विधायकों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसकी तैयारी खुद तेजस्वी यादव देख रहे हैं। 

अंतिम तौर पर गिनती 76 पर अटक गई है
राजद सूत्रों का कहना है कि आज रात तक सभी विधायकों को यहीं रहने का आदेश दिया गया है। यानी रविवार को विधायकों का खाना-पीना और रहना-सोना तेजस्वी यादव के आवास पर ही होगा। यहां सारे का मतलब 79 होना चाहिए, लेकिन अंतिम तौर पर गिनती 76 पर अटक गई है। सूत्रों के अनुसार 3 विधायक नहीं आये, उनमें तो एक पिछली सरकार में मंत्री भी थे।

दो मगध के जनप्रतिनिधि, तीसरी अनंत की पत्नी
तेजस्वी यादव के आवास में विधायकों की गिनती कराई गई तो आशंका के अनुसार अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी नहीं थीं। वह खुद को दिल्ली में बता रही थीं, जबकि इस समय बिहार में कांग्रेस छोड़ सभी राजनीतिक दलों ने अपने विधायकों को पटना में रहने कहा था। जो अप्रत्याशित नाम है, वह पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत का है। वह बोधगया से राजद के विधायक हैं। वहीं, जहां शनिवार से भाजपा की बैठक चल रही है। उन्होंने कहा कि तबीयत खराब होने के कारण आवास पर हैं। कुमार सर्वजीत के अलावा एक और नाम मगध क्षेत्र के औरंगाबाद से है। उनसे संपर्क नहीं हो सका, इसलिए नाम नहीं दिया जा रहा है। राजद आवास में बैठे विधायकों का नंबर ऑन भी है, लेकिन औरंगाबाद जिले की एक विधानसभा सीट के इस विधायक का नंबर नॉट रिचेबल है।