छत्तीसगढ़: आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, चार दिनों तक विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार

रायपुर। प्रदेश में हवा की दिशा बदलने के कारण मौसम का मिजाज बदलने वाला है और रविवार 11 फरवरी से 14 फरवरी तक प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार 11 से 13 फरवरी तक दक्षिण छत्तीसगढ़ और 12 से 14 फरवरी तक उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार है। इसके साथ ही 15 फरवरी को छुटपुट हल्की वर्षा हो सकती है। शनिवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा।रायपुर में ठंड थोड़ी कम होने लगी है, हालांकि आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड बनी हुई है।

प्रदेश भर में मौसम शुष्क

शनिवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही तेज धूप के चलते रायपुर में ठंड थोड़ी कम हुई है,आउटर व ग्रामीण में ठंड बनी हुई है। रायपुर का न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री रहा,जो सामान्य रहा। इस वर्ष ठंड कम पड़ने से गर्म कपड़ों का कारोबार भी पूरी तरह से गिर गया है,इनमें दिए जाने वाले 60 प्रतिशत छूट आफर भी ग्राहकों को लुभा नहीं पाए। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि रविवार से प्रदेश भर में मौसम का मिजाज बदल सकता है और 14 फरवरी तक विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार है।

अंबिकापुर, पेंड्रा रोड व बिलासपुर में ठंड बढ़ी

इन दिनों अंबिकापुर, पेंड्रारोड व बिलासपुर में ठंड बढ़ गई है। विशेषकर अंबिकापुर में तो न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री गिर गया,यहां का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी प्रकार पेंड्रा रोड में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री और बिलासपुर में 12.6 डिग्री दर्ज किया गया। पेंड्रा रोड में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम और बिलासपुर में सामान्य से दो डिग्री कम रहा।