रायगढ़: दीवार पर नाम के लिए आपस में भिड़े कांग्रेसी, भूपेश, देवेंद्र का नाम हटाया; लिखे उमेश पटेल जिंदाबाद

रायगढ़। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के छत्तीसगढ़ में प्रवेश करते ही विवादों का दौर शुरू हो गया है। रेंगालपाली सभा स्थल के आस-पास दीवारों पर लिखे नारों को लेकर समर्थक आपस में भिड़ गए। कई दीवारों पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल का भी नाम मिटा दिया गया।

वॉल राइटिंग में रातों-रात भूपेश बघेल का नाम हटाकर पूर्व मंत्री उमेश पटेल जिंदाबाद के नारे लिख दिए गए। इसके अलावा भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के नाम पर भी काला पेंट पोत दिया गया है। वहीं इसे लेकर समर्थकों में विवाद भी हुआ है हालांकि उमेश पटेल ने इस पर फिलहाल कुछ नहीं कहा है।

शुक्रवार देर रात देवेंद्र यादव और उमेश पटेल के समर्थक वॉल पेंटिंग के विवाद को लेकर आमने-सामने नजर आए। हालांकि विवाद बढ़ता देखकर बड़े नेताओं ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। इस पूरे मामले में उमेश पटेल ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

वहीं, भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव का कहना है कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से राहुल जी की न्याय यात्रा को सफल बनाने में लगी है। मुझे इस विवाद की ज्यादा जानकारी नहीं है। यह विपक्ष की साजिश हो सकती है।

11 फरवरी को यात्रा रायगढ़ से आगे बढ़ते हुए खरसिया प्रवेश करेगी। ऐसे में राहुल के रूट में आने वाले करीब 40 किलोमीटर तक वॉल राइटिंग में ऐसे ही बदलाव देखने को मिल रहा है। ठीक उन्हीं स्थानों पर जहां भूपेश बघेल या देवेंद्र यादव का नाम पहले लिखा नजर आ रहा था, उन पर अब उमेश पटेल का नाम लिख दिया गया है।

8 फरवरी को ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में यात्रा के प्रवेश करने के दौरान भी विवाद देखने को मिला था। पूर्व विधायक प्रकाश नायक VIP गेट से एंट्री नहीं मिलने पर गेट पर बैठकर धरना देने लगे थे। दूसरी ओर जो सभा स्थल के लिए भव्य गेट बनाया गया था, वह भी गिर गया था। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भी पार्टी को ट्रोल किया गया था।