महतारी वंदन पर पूर्व CM ने उठाए सवाल, बोले- भाजपा ने कहा था ‘रमन और भूपेश की पत्नियों को भी मिलेगा लाभ’, लेकिन शर्त ऐसी बना दी कि..

रायपुर। मोदी की गारंटी को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी गारंटी में बोनस की राशि किसानों को देंगे कहा था. लेकिन कई किसानों को अब तक राशि नहीं मिली है. पहली गारंटी पूरी तरह से असफल रही. 31 सौ रुपये देने का वादा भी अब तक पूरा नहीं हुआ है. महतारी वंदन योजना में क्राइटेरिया जारी कर दिया गया. अब उन्हें लंबा समय लगेगा. बहुत लोग इससे परेशान होने वाले हैं.

भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री मंडाविया ने अपने भाषण में कहा था कि रमन सिंह की पत्नी और भूपेश बघेल की पत्नी को भी योजना का लाभ मिलेगा. आज आप क्राइटेरिया बना रहे हैं. ऐसे में पात्र हितग्राही बहुत कम बचेंगे. हजारों फॉर्म भरवाये कम से कम उतने लोगों को तो फायदा दो. लेकिन सरकार की नीयत ही नहीं है. मोदी की दूसरी गारंटी भी असफल होने वाली है.

सरकार बदली कैंप पर हमला शुरु हो गया- पूर्व सीएम

गृहमंत्री विजय शर्मा के सिलगेर दौरे और नक्सलियों से बातचीत के प्रस्ताव पर भूपेश बघेल ने कहा कि बात करने के लिए सरकार को कोई ठोस कार्यक्रम बनाना चाहिए. टेलीफोन से बात करने की बात कहते हैं. गृहमंत्री का यह दूसरी बार बयान आया है. नक्सली गृहमंत्री की बात को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. हमारे कार्यकाल में 5 साल में कैंप में कभी हमला नहीं हुआ. नक्सली कैंप में घुसकर हम लड़ाई लड़े हैं. जैसे ही सरकार बदली कैंप पर हमला शुरू हो गया. 

यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह- पूर्व सीएम 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बघेल ने कहा कि ओडिशा से होते हुए न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ आएगी. रायगढ़ में हम स्वागत करेंगे. रायगढ़ और सक्ती होते हुए यात्रा सरगुजा जाएगी. पूरी तैयारी चल रही है. जबरदस्त उत्साह है.

बजट सत्र में बड़े मुद्दे उठाए जाएंगे- भूपेश

बजट सत्र की तैयारियों को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि बजट सत्र को लेकर हमारी अपनी तैयारी पूरी है. प्रश्नकाल, ध्यान आकर्षण में बड़े मुद्दे उठाए जाएंगे. नेता प्रतिपक्ष बैठक लेंगे उसमें मुद्दे तय होंगे.