छत्तीसगढ़: पत्‍नी ने शराब पीने से किया इन्‍कार तो पति ने डंडे से पीटकर ले ली जान; भाई की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शराबी पति ने अपनी पत्नी की डंडे से पीटकर हत्या कर दी। आरोपी ने अपनी पत्‍नी की इसलिए हत्‍या कर दी, क्‍योंकि उसने शराब पीने से इन्‍कार कर दिया था। मृतिका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्ट कराया गया। इसके बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसकी शिकायत मृतिका के भाई रमेश मंडावी 32 वर्ष ने कोरर थाना में दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर 31 जनवरी को 12 बजे बड़े भाई रामसिंह मंडावी ने फोन कर बताया कि बहन रमुला बाई 28 वर्ष धनेली में शादी होकर गई थी। इसकी हत्या हो गई है, ग्राम धनेली से खबर मिली है।

भाई ने बहन के ससुराल ग्राम धनेली जाकर देखा तो घर के अंदर कमरे में बहन जमीन पर मृत हालत में पड़ी थी। घटना के संबंध में दामाद सउन राम गावड़े को पूछा। उसने बताया कि 30 जनवरी को रात्रि लगभग 10 बजे मुझे रमुला बाई को जबरन शराब पीने के लिए बोल रहा था। लेकिन रमुला ने शराब पीने से मनाकर दिया। शिकायत के आधार पर कोरर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। 

थाना प्रभारी चाणक्य नाग के नेतृत्व में उप निरीक्षक तुलसी राम कोसिमा व थाना कोरर स्टाफ द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए विवेचना के दौरान घटना स्थल से मृतिका की चूड़ी के टूटे हुए कांच बरामद किया गया। आरोपी पति सनउराम को पुलिस अभिरक्षा में लेकर घटना के सबंध में पूछताछ की। जिस पर आरोपी पति ने अपना जुर्म स्वीकार किया। 

आरोपी से घटना में प्रयुक्त सरई के डंडा को घटना के समय पहने जैकेट जिसमें खून के निशान को जब्त किया गया। मृतिका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्ट कराया गया। इसके बाद आरोपी को साक्ष्य के आधार पर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।