बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटा, कल 10 बजे इस्तीफा सौंपेंगे नीतीश, सूत्रों के हवाले से खबर; शाम को फिर ले सकते हैं शपथ

पटना। बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूट गया है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश रविवार सुबह 10 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इसके साथ ही वे नई सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे। JDU कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। नीतीश राज्यपाल से कल ही नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाने को भी कहेंगे।

मुख्यमंत्री आवास में बैठक चल रही थी, वह खत्म हो गई। मुख्यमंत्री आवास से ललल सिंह, विजेंद्र यादव, श्रवण, अशोक चौधरी और संजय झा बैठक से बाहर निकल गए। करीब एक घंटे पहले जदयू की कोर कमेटी की बैठक शुरू हुई थी। लेकिन, जदयू के कोर कमेटी के नेता बाहर निकल गए। हालांकि, किसी भी नेताओं ने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया।  

दिल्ली में नड्डा और शाह से मिले चिराग
दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद लोजपा (रामविलास) के प्रमुख और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि कई सारी चिंताएं हम लोगों की हैं। जब तक अधिकृत जानकारी नहीं आती है तब तक कुछ भी कहना है सही नहीं है। आज गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई। पिछले कुछ दिनों से जो सुगबुगाहट हो रही है, वह सही है। बता दें कि गुरुवार रात ही फोन कर चिराग पासवान को दिल्ली बुलाया गया था। इसके बाद शुक्रवार को चिराग दिल्ली पहुंचे। आज गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के बाद चिराग पासवान मुस्कुराते हुए बाहर निकले।