रायपुर: एक ही परिवार के 3 लोगों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, एक ही फंदे पर लटकती मिली तीनों की लाश

रायपुर। रायपुर के मठपुरैना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी में एक ही परिवार के 3 लोगों फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक ही फंदे पर तीनों की लाश लटकती मिली। तीनों ने आत्महत्या दो से तीन दिन पहले की है। जब घर से तेज बदबू बाहर आई तो पुलिस को घटना की जानकारी मिली।

गुरुवार रात साढ़े 10 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली कि एक घर के अंदर तीन लोगों ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर कमरे में तीन लाश लटक रही थी। ये लाश 48 साल के लखन लाल सेन, 42 साल की रानू सेन और उनकी नाबालिग बेटी 14 साल की पायल सेन की थी।

तीनों ने गले में नायलॉन की रस्सी के सहारे आत्महत्या की। लाश के आसपास खून के कुछ छींटे भी मौजूद थे। अनुमान है कि मौत के बाद ये उनके नाक और मुंह से निकले होंगे।

घर के अंदर फंदे से लकटती मिली तीनों की लाश। - Dainik Bhaskar

मृतक के पड़ोस में रहने वालों के मुताबिक जब घर से उन्हें तेज बदबू आई तो पहले तो उन्हें लगा ये आसपास मौजूद कूड़ा से आ रही है। लेकिन घर के अंदर से ये बदबू और तेज हुई तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने जब खिड़की के सहारे घर के अंदर झांका तो उनके होश उड़ गए। वहां पर घर के तीनों सदस्यों की लाश लटक रही थी।

मौके पर पहुंची टिकरापारा थाना पुलिस को लाश की हालत देखकर आशंका है कि परिवार ने सुसाइड 2 से 3 दिन पहले किया है। क्योंकि लाश का रंग काला हो चुका था। मृतकों के शरीर से तेज बदबू आ रही है। साथ ही पड़ोसियों का भी कहना है कि उन्होंने परिवार को बीते 48 घंटों से देखा नहीं था।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार का आसपास के लोगों के साथ बहुत ज्यादा उठना बैठना नहीं था। वे अपने काम से ही मतलब रखते थे। घर की महिला और बच्ची भी पड़ोसियों के साथ बहुत ज्यादा घुलती-मिलती नहीं थी। परिवार का मुखिया लखन सेन का भी किसी से कोई बड़ा विवाद फिलहाल सामने नही आया है। जो उसके मौत की वजह बने।

घर का मुखिया लखन लाल सेन रायपुर में ही एक बिजनेसमैन के यहां ड्राइवरी करता था। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिस वजह से अक्सर वो परेशान रहता था। घर के पास ही के किराना दुकान की मालकिन सोहागा साहू ने बताया कि व्यक्ति का दुकान से लेन-देन था। वो अक्सर उधारी में सामान लेता था। उसका बकाया भी था। लेकिन वो बीच-बीच में थोड़े-थोड़े पैसे इकट्ठे करके चुकाता भी रहता था। साथ ही पूरा कर्ज उतारने की बात कहता था।

टिकरापारा थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। मौत की असल वजह अभी सामने नहीं आई है। शुरुआती तस्दीक में मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असल वजह का खुलासा हो पायेगा।