सीएम बनने के बाद पहली बार जशपुर पहुंचे साय, लोगों ने किया पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत; दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

CM vishnu deo Sai visit Jashpur for first time after becoming CM: Saurabh Sagar gate inaugurated

जशपुर। सीएम बनने के बाद विष्णुदेव साय पहली बार जशपुर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने उनका पलक पांवड़े बिछाकर भव्य स्वागत किया। नगरवासियों ने पुष्प वर्षा से सीएम का स्वागत किया। साय ने खुली जीप पर सवार होकर नागरिकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सौरभ सागर द्वार का लोकार्पण किया। दीक्षा के बाद जैन आचार्य सौरभ के 28 वर्षों के बाद वर्ष 2012 में जशपुर आगमन के समय उनके प्रवेश द्वार की नींव रखी गई थी।

जैन धर्म के संत सौरभ सागर के नाम पर निर्मित इस प्रवेश द्वार का लोकार्पण जशपुर के माटी पुत्र साय के हाथों होने पर नगरवासियों में खुशी की लहर है। जशपुर के कॉलेज रोड पर नवनिर्मित सौरभ महाराज द्वार के लोकार्पण स्थल पर मनोरा ब्लॉक के ग्राम चड़िया के उरांव समाज के 8 पुरुष और 21 महिलाओं की ओर से मांदर की थाप पर सुंदर करमा नृत्य कर प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वागत किया।

सीएम का स्वागत करने वालों में पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव, पूर्व अध्यक्ष खादी ग्रामोद्योग कृष्ण कुमार राय, विधायक जशपुर रायमुनि भगत, विधायक पत्थलगांव गोमती साय, जिला अध्यक्ष सुनील गुप्ता, आईजी सरगुजा अंकित गर्ग, कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी.रविशंकर आदि शामिल रहे। 

रणजीता स्टेडियम के समीप स्थापित दिलीप सिंह जूदेव की आदमकद प्रतिमा पर मुख्यमंत्री साय ने माल्यार्पण किया। यहां पर ग्राम कोमड़ो एवं बुमतेल से आए पारंपरिक सरहुल और कर्मा नर्तक दल मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए पहले से तैयार थे।

जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टालों में छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई है एवं विभिन्न उत्पादों को अवलोकनार्थ रखा गया है