छत्तीसगढ़: प्रदेश में कोरोना के दो नए मरीज मिले, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर हुई पांच

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। दो दिनों में कोरोना के पांच मरीज मिले हैं। प्रदेश में शुक्रवार को 1,358 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें दो रिपोर्ट पाजिटिव पाए गए हैं। दुर्ग और रायपुर से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना के मरीज मिलने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सीएम साय ने भी अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तीनों मरीज एंटीजन में पाजिटिव आए हैं। इनका आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। इसमें पाजिटिव रिपोर्ट आने पर जीनोम सीक्वेंसिंग जांच कराई जाएगी। एम्स में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच होती है। अधिकारियों का कहना है कि सभी जिलों के कलेक्टरों को पत्र जारी कर जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक जिले में कम से कम 100 सैंपल आरटीपीसीआर से कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

बता दें कि गुरुवार को 1,006 सैंपल की जांच गई थी। रायपुर, बिलासपुर और कांकेर से एक-एक संक्रमित मरीज मिले थे। बताया जाता है कि बिलासपुर में मिला मरीज सऊदी अरब से वापस लौटा था। जबकि, कांकेर का मरीज गुजरात से लौटा था। रायपुर में एम्स की नर्स कोरोना पाजिटिव पाई गई है।