लोकसभा से दीपक बैज समेत तीन और विपक्षी सांसद निलंबित, अब तक सस्पेंड सांसदों की संख्या 146 हुई

नई दिल्ली। लोकसभा से तीन और विपक्षी सांसद निलंबित कर दिए गए हैं। निलंबित सांसदों में दीपक बैज, डीके सुरेश और नकुलनाथ का नाम शामिल है। बता दें कि इसके बाद कुल निलंबित सांसदों की संख्या 146 हो गई है। 

संसद की सुरक्षा में चूक के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही ठीक से नहीं चल पा रही है. विपक्षी सांसद इसे लेकर जबरदस्त हंगामा कर रहे हैं. हंगामे की वजह से गुरुवार को कांग्रेस के तीन और सांसदों को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया.

मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति से संबंधित विधेयक लोकसभा में पास

लोकसभा में मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति और सेवा शर्तों से संबंधित विधेयक पास हो गया है। यह विधेयक राज्यसभा से पहले ही पास हो चुका है। अब इसे मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा और वहां से मंजूरी मिलते ही यह कानून बन जाएगा। 

राज्यसभा में टेलीकॉम बिल 2023 को मिली मंजूरी

टेलीकॉम बिल 2023 को राज्यसभा से भी मंजूरी मिल गई है। बता दें कि बुधवार को लोकसभा से इस बिल को मंजूरी मिल चुकी है। टेलीकॉम बिल 2023, टेलीग्राफ एक्ट 1885, इंडियन वायरलेस टेलीग्राफी एक्ट 1933 और टेलीग्राफ वायर्स एक्ट 1950 की जगह लेगा। 

तीन नए आपराधिक विधेयक राज्यसभा में पेश

तीन नए आपराधिक विधेयक भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य बिल को राज्य सभा में पेश कर दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने इन विधेयकों को राज्यसभा के पटल पर रखा। ये विधेयक बुधवार को लोकसभा से पास हो चुके हैं।