छत्तीसगढ़ विस: अजय चंद्राकर बोले- ‘बिरनपुर हिंसा की हो CBI जांच’, उमेश पटेल ने कहा-‘यह भगवा नहीं ठगवा सरकार’

रायपुर। विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान अजय चंद्राकर ने सीएम से CBI जांच से बैन हटाने की मांग की। बिरनपुर हिंसा की सीबीआई जांच कराने की मांग कर कहा पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार के कारण सीबीआई को यहां बैन किया। चंद्राकर ने नरवा-गरवा-घुरवा बाड़ी योजना को घोटालों का अड्डा बताया। इसमें पैसे की बर्बादी हुई।

इससे पहले कांग्रेस सदस्य उमेश पटेल ने बिजली बिल हाफ योजना बंद किए जाने को लेकर सवाल किया क्या योजना बंद होगी। इसे स्पष्ट करें कि योजना को लेकर भाजपा सदस्य जो बयान दे रहे हैं वो सही है या नहीं। तंज कसते हुए उन्होंने कहा यह भगवा नहीं ठगवा सरकार है। जवाब में मूणत बोले ये ठगवा नहीं भगवा सरकार है।

इसके बाद सदन में जोरदार हंगामे के बीच जय श्रीराम के नारे लगाए गए। बता दें कि कांग्रेस ने धान खरीदी, महतारी वंदन योजना, आवास योजना और बेरोजगारी भत्ता को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अनुपूरक में कहीं भी धान खरीदी का प्रावधान नहीं है।

इससे पहले सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही शुरू होते ही किसान आत्महत्या मामले पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। स्थगन प्रस्ताव लाने की मांग पर अड़े विपक्ष ने प्रस्ताव अस्वीकृत होने के बाद सदन से वॉकआउट कर दिया। पक्ष-विपक्ष में तीखी बहस के बीच विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि पहले से इस पर चर्चा का उल्लेख नहीं है। साथ ही अल्प सूचना में सत्र आहूत की गई। जिसके बाद हंगामा करते हुए विपक्ष के सदस्य सदन से बाहर चले गए।