छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने मचाया उत्पात, यात्री बस और 2 ट्रकों में लगाई आग, वाहनों को रुकवाया, फिर डीजल टैंकों को फोड़कर फूंक दिया वाहनों को

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में बुधवार देर शाम को नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। यात्री बस समेत 3 वाहनों में आग लगा दी है। नक्सलियों की आगजनी से नेशनल हाईवे 30 पर आवागमन बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि एपीआरटीसी की​​​​​​ यात्री बस जगदलपुर से विजयवाड़ा जा रही थी, तभी नक्सलियों ने बीच सड़क पर रोककर गाड़ियों को आग के हवाले किया। वहीं भैरमगढ़-बीजापुर NH-163 पर पेड़ काटकर गिरा दिया।

जानकारी के मुताबिक 10 से ज्यादा नक्सली अचानक सड़क पर पहुंच गए और मार्ग से गुजर रही गाड़ियों को रुकवाया, फिर उनके चालकों को नीचे उतारा। इसके बाद वाहनों के डीजल टैंकों को फोड़कर सभी वाहनों को फूंक दिया। वारदात के बाद सभी नक्सली मौके से भाग निकले।

APRTC की बस में आग भड़कने तक सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंच गए थे। वाहनों से आग बुझाने की कोशिश की। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। इस दौरान जवानों ने पैरा बम भी दागकर आसपास के इलाके में सर्च भी किया। वहीं नेशनल हाईवे पर आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई थी। पूरे इलाके में जवानों की सर्चिंग बढ़ाई जा रही है।

नक्सलियों ने सुकमा के अलावा बीजापुर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। यहां भैरमगढ़-बीजापुर मुख्य मार्ग NH-163 पर नक्सलियों ने पेड़ काटकर गिरा दिया है। नक्सलियों की इस करतूत से मार्ग बाधित है। बताया जा रहा है कि, यहां भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची गई है। मार्ग को बहाल करने की कोशिश की जा रही है।