दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पंजा खोलकर भी खुश नहीं कुलदीप यादव, कप्तान सूर्यकुमार का चौंकाने वाला खुलासा

नईदिल्ली : कुलदीप यादव ने बीते गुरुवार (14 दिसंबर) अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. इस खास मौके पर भारतीय चाइनामैन गेंदबाज़ ने खुद को बेहतरीन तोहफा देते हुए तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट झटक लिए. कुलदीप ने 2.5 ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च कर 5 अफ्रीकी बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई. लेकिन कुलदीप पांच विकेट लेने के बाद भी खुश नहीं थे, जिसका खुलासा भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले के बाद किया. 

कुलदीप के प्रदर्शन से सभी खुश थे, लेकिन खुद कुलदीप यादव नहीं. कप्तान सूर्या ने तीसरे टी20 के बाद कुलदीप के नाखुश होने की वजह के बारे में बात करते हुए कहा, “वह कभी खुश नहीं होता. वह हमेशा भूखा रहता है. यह खुद को देने वाला अच्छा बर्थडे गिफ्ट था.”

टी20 आई में लिया दूसरा फाइफर

यह कुलदीप यादव का टी20 इंटरनेशनल में दूसरा फाइफर था. इससे पहले भारतीय चाइनमैन गेंदबाज़ ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मेनचेस्टर में खेले गए टी20 मुकाबले में 5 विकेट हॉल अपने नाम किया था, तब कुलदीप ने 24 रन देकर 5 इंग्लिश बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया था. अब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिया. 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकतरफा जीता तीसरा टी20 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत अपने नाम की. पहले बैटिंग के लिए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंदों में 100 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के लगाए. इसके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 60 रन स्कोर किए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को भारतीय गेंदबाज़ों ने 95 रनों पर ऑलआउट कर 106 रनों से जीत अपने खाते में डाली. भारत के लिए कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता मिली.