छत्तीसगढ़: अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनवाले होंगे BJP पर्यवेक्षक, कल विधायक दल की बैठक भी संभव

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्यों के लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनवाल छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। इसके बाद माना जा रहा है कि रायपुर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और नितिन नबीन के साथ दोनों पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे। कल विधायक दल की बैठक में सीएम का ऐलान किया जा सकता है।

दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास में गुरुवार को पर्यवेक्षक तय नहीं हो सके थे। दिनभर नेताओं की बैठक होती रही। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात की। नड्डा के निवास पर काफी देर तक दोनों के बीच चर्चा हुई। रेणुका सिंह ने भरतपुर-सोनहत सीट से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में उनका नाम भी चल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बैठक कर रही है। पर्यवेक्षक घोषित होने के बाद विधायकों से चर्चा करेंगे, इसके बाद तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत संगठन के तमाम बड़े नेता पहुंचेंगे।