शादी के बंधन में बंधने जा रहे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, BCCI से ली छुट्टी

नईदिल्ली : भारतीय स्टार पेसर मुकेश कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मुकेश ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज़ के तीसरे मुकाबले से शादी के लिए बीसीसीआई से छुट्टी ली है. मुकेश की जगह दीपक चाहर को स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है. हालांकि मुकेश रायपुर में 01 दिसंबर, शुक्रवार को खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले में वापसी कर लेंगे. 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहटी में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में आवेश खान को मुकेश कुमार की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है. इससे पहले मुकेश दोनों टी20 में प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे.

बीसीसीआई की ओर से मुकेश कुमार को लेकर बयान जारी करते हुए कहा गया, “तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार ने बीसीसीआई से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले स्क्वाड से रिलीज़ करने की रिक्वेस्ट की. मुकेश शादी कर रहे हैं और उन्हें शादी के उत्सव के लिए छुट्टी दे दी गई है. वे रायपुर में चौथे टी20 से पहले स्क्वाड ज्वाइन कर लेंगे. पेसर दीपक चाहर को सीरीज़ के बाकी मैचों के लिए स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है.”

कौन हैं मुकेश कुमार की पत्नी?

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, मुकेश कुमार गौरखपुर में शादी करेंगे. मुकेश की होने वाली वाइफ छपरा के बनियापुर बेरुई गांव की रहने वाली हैं और उनका नाम दिव्या सिंह है. 

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं डेब्यू

गौरतलब है कि मुकेश कुमार भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. उन्होंने जुलाई में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले टेस्ट और फिर वनडे डेब्यू किया. इसके बाद अगस्त में वेस्टइंडीज़ के ही खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में कदम रखा. वे अब तक 1 टेस्ट, 3 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. इकलौते टेस्ट में उन्होंने 2 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वनडे और टी20 इंटरनेशनल में 4-4 विकेट झटक लिए हैं.