वीडियो : थर्ड स्लिप पर पकड़ा गया कैच, लेकिन मैदान से बाहर जाने को तैयार नहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़! फिर हुआ ये…

नईदिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर आपने कई अजीबो-गरीब वाक़ये देखे होंगे. लेकिन जो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने किया, ऐसा नज़ारा आपने शायद पहले नहीं देखा होगा. क्लियर आउट हो जाने के बाद भी बल्लेबाज़ मैदान से बाहर जाने को तैयार नहीं था. ऐसा ही दिलचस्प वाक़या इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही शेफील्ड शील्ड 2023-24 में हुआ, जहां ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकॉम्ब थर्ड स्लिप में कैच पकड़े जाने के बावजूद भी आउट देने के तैयार नहीं थे.

पीटर हैंड्सकॉम्ब के गज़ब कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. शेफील्ड शील्ड में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ विक्टोरिया की ओर से खेल रहे हैं. वहीं साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले के पहले दिन पीटर हैंड्सकॉम्ब थर्ड स्लिप पर कैच आउट हुए, लेकिन वो खुद को आउट मानने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थे. 

साउथ ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ ब्रेंडन डॉगेट ने शानदार आउट स्विंग गेंद फेंकी, जो पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले का बहारी किनारा लेते हुए थर्ड स्लिप पर खड़े लेहमन के हाथों में गई. यह एक लो कैच रहा. हालांकि देखने पर ये साफ पता चल रहा था कि लेहमन ने बिल्कुल क्लियर कैच लिया है, लेकिन आउट होने वाले हैंड्सकॉम्ब को लगा कि फील्डर ने कैच ठीक तरह से नहीं लिया और गेंद उनके हाथ में जाने से पहले ही ज़मीन से टकरा गई. कैच को शक की निगाह से देखते हुए पीटर ने मैदान से बाहर जाने से इंकार कर दिया. 

जैसा की वीडियो में दिख रहा है कि अंपायर ने पहली फिल्डर से बात की और फिर उन्होंने बल्लेबाज़ से बात करते हुए बताया कि ये पूरी तरह से कंपलीट कैच है. हालांकि पीटर ने काफी देर तक अंपायर से बातचीत की, लेकिन आखिर में उन्हें फील्ड से बाहर जाना ही पड़ा.

 देखिए माजरे का पूरा वीडियो…