कोरबा: एसईसीएल की सुरक्षा पखवाड़ा की खुली पोल, कोयला लोड ट्रक में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूद कर बचाई जान

Major fire breaks out in coal loaded truck in Korba

कोरबा। जिले के साउथ ईस्टर्न कोल लिमिटेड गेवरा खदान में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। जहां एक ओर बीते रविवार को गेवरा खदान में ट्रेलर पलटने से ट्रेलर चालक पाली निवासी मनहरण सिंह की दुखद मृत्यु हो गई। वहीं  गेवरा खदान के कोल फेस में एक ट्रक जलकर खाक हो गया।

ये हादसा ऐसे वक्त हुआ, जब गेवरा में सुरक्षा पखवाड़ा चल रहा था। मिली जानकारी के अनुसार, गेवरा खदान में कोल डिस्पेच का काम कर रही रूंगटा कंपनी का एक कोलवाहक टाटा प्राइमा ट्रक कोल फेस से कोल लाद कर निकल रहा था।  तभी ट्रक के केबिन से धुंआ निकलने लगा। धुंआ देखते-देखते आग की लपटों में बदल गया। चालक ने ट्रक से कूद कर जान बचाई। साथ ही अपने अधिकारियों को इस आग की सूचना दी।

लेकिन ट्रक के खाक होने तक आग बुझाने किसी तरह की कोई भी मदद नहीं मिली। गेवरा खदान में लगातार हो रहे हादसे खदान की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। एक के बाद एक हादसों से सीख नहीं ले रहे हैं। सुरक्षा पखवाड़े को लेकर एसईसीएल प्रबंधन अधिकारियों कर्मचारियों को सुरक्षा को लेकर तमाम जानकारियां दी जा रही हैं।

लेकिन उसके बावजूद भी हो रहे लगातार हादसे कई सवाल खड़े कर रहे हैं। बता जा रहा है कि वाहन चालक अगर समय रहते खुद कर जान नहीं बचता तो शायद उसकी जान भी जा सकती थी। घटना के बाद दमकल वाहन को भी फोन किया गया। लेकिन उसके आने से पहले वाहन जलकर खाक हो चुका था।