आईपीएल 2024: पड़ोसी भूल गए…, हार्दिक ने छोड़ा गुजरात का साथ तो राजस्थान रॉयल्स ने ऐसे लिए मजे

नईदिल्ली : हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस में जाना चर्चाओं का विषय बना हुआ है. 2022 और 2023 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कमान संभालने वाले हार्दिक पांड्या का अचानक से टीम का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापसी कर लेना कहीं न कहीं उनकी वफादारी पर भी सवाल उठा रहा है. इन सबके बीच राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस के बड़े अनोखे ढंग से मज़े लिए. राजस्थान की फ्रेंचाइज़ी ने ट्वीट कर करीब 2 साल पुराना बदला भी ले लिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

दरअसल, हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में चले जाने को राजस्थान रॉयल्स ने मौके की तरह इस्तेमाल किया. राजस्थान की टीम ने गुजरात टाइटंस के करीब 2 साल पुराने यानी 14 अप्रैल, 2022 के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा, “पड़ोसी वफादार कप्तान के बारे में पूछना भूल गए?”

2022 के आईपीएल में 14 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात के तत्कालीन कप्तान हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. हार्दिक ने 52 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 87 रन स्कोर कर गुजरात को 192/5 का टोटल बोर्ड पर लगाने में मदद की थी. इस फिनिशिंग पारी के लिए कप्तान पांड्या को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया था. मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 37 रनों से हराया था. 

हार्दिक की इस पारी यानी राजस्थान-गुजरात मुकाबले (14 अप्रैल, 2022 को खेले गए) के वक़्त राजस्थान रॉयल्स ने एक ट्वीट कर लिखा था, “अभी ज़रूरत की चीज़ों की सूची. अच्छी शुभकामनाएं, आशीर्वाद, प्रार्थनाएं.” राजस्थान के इस ट्वीट को रिप्लाई करते हुए गुजरात टाइटंस ने लिखा था, “पड़ोसी, एक फिनिशर के बारे में पूछना भूल गए?”

अब राजस्थान रॉयल्स ने गुजरात टाइटंस के इस करीब दो साल पुराने ट्वीट का रोचक रिप्लाई देते हुए लिखा, “पड़ोसी, वफादार कप्तान के बारे में पूछना भूल गए?” इस ट्वीट के साथ राजस्थान की फ्रेंचाइज़ी ने हार्दिक पांड्या की एक तस्वीर भी जोड़ी, जिसमें गुजरात टाइटंस के पूर्व कप्तान मुंबई इंडियंस की जर्सी में दिख रहे हैं. इस तरह राजस्थान ने सही वक़्त पर गुजरात टाइटंस को टका सा जवाब दिया और मजे लिए.