IND vs AUS Playing-11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 आज, भारतीय गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

तिरुवनंतपुरम। युवा गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ भारतीय टीम रविवर को तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उतरेगी। भारतीय टीम ने पहला मैच भले ही जीत लिया हो, लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को छोड़ दिया जाए तो अन्य गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया था।

तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा, स्पिनर रवि बिश्नोई को आईपीएल में खासकर भारतीय पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है और उनसे दूसरे टी-20 में बेहतर प्रदर्शन की आस रहेगी। शनिवार को हुई यहां बारिश हुई थी और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रविवार को भी मैच पर बारिश का साया रहेगा। पहले टी-20 में भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते अंतिम एकादश में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

IND vs AUS Dream11 Prediction Today India vs Australia 2nd T20 Playing XI Captain and Players List News

सूर्यकुमार यादव और युवा टीम इंडिया – फोटो : सोशल मीडिया 

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच और हालात बहुत अलग नहीं होंगे लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा ने क्रमश: 10.25 और 12.50 की औसत से रन दिए जबकि स्पिनर रवि बिश्नोई ने 13.50 प्रति ओवर की औसत से रन लुटाए थे।

टी20 प्रारूप में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ नहीं होता, लेकिन इन तीनों की गेंदबाजी में विविधता का अभाव दिखा। भारत को सीरीज में बढ़त बनानी है तो इन तीनों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। यह असंभव भी नहीं है क्योंकि मुकेश ने विविधता के साथ ऐसा कर दिखाया है। दूसरे गेंदबाजों को भी उनके नक्शेकदम पर चलना होगा।

गुगली से बिश्नोई को बढ़ना होगा आगे

IND vs AUS Dream11 Prediction Today India vs Australia 2nd T20 Playing XI Captain and Players List News

रवि बिश्नोई – फोटो : सोशल मीडिया 

स्पिनर बिश्नोई को समझना होगा कि वह सिर्फ गुगली पर निर्भर नहीं रह सकते और उन्हें इसे आगे बढ़ना होगा। मेहमान टीम के बल्लेबाज उनकी गुगली को भांप लेते हैं। उन्हें इसमें बदलाव करना होगा। हाल ही में वनडे विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे प्रसिद्ध ने नेट पर शीर्ष खिलाड़ियों को देखा है, लेकिन उनकी गेंदबाजी में कुछ नयापन नजर नहीं आया।

सूर्यकुमार, ईशान और रिंकू पर निर्भर बल्लेबाजी

पहले टी20 मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और फिनिशर रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। दूसरे टी-20 में भी तीनों पर बल्लेबाजी निर्भर रहेगी। हालांकि, पहले मैच में रन आउट हुए गायकवाड़ और तिलक भी अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे। वहीं, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

जाम्पा को मिल सकता है मौका

IND vs AUS Dream11 Prediction Today India vs Australia 2nd T20 Playing XI Captain and Players List News

एडम जाम्पा – फोटो : सोशल मीडिया 

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंग्लिस ने शतक लगाकर टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी पुख्ता की। स्टीव स्मिथ को पारी की शुरुआत के लिए भेजने का फैसला सटीक नहीं रहा। उन्होंने 41 गेंद में 52 रन जरूर बनाए, लेकिन उनकी पारी सहज नहीं रही। गेंदबाजों में जेसन बेहरनडोर्फ को छोड़कर कोई प्रभावी नहीं रहा। ऐसे में लेग स्पिनर एडम जाम्पा को तनवीर संघा की जगह उतारा जा सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस, एरॉन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), शॉन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा/एडम जाम्पा।

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा।

टीमें :

IND vs AUS Dream11 Prediction Today India vs Australia 2nd T20 Playing XI Captain and Players List News

एडम जम्पा – फोटो : सोशल मीडिया 

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडोर्फ, शॉन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा।