छत्तीसगढ़ : बीजेपी को अब खेलने का मौका भी नहीं मिलेगा…, चुनावी नतीजों से पहले सीएम भूपेश बघेल का बड़ा दावा

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि राज्य में बीजेपी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है और कांग्रेस पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी को ‘खेल करने’ का मौका भी नहीं मिलेगा. सीएम बघेल इशारों में यह कहने की कोशिश कर रहे थे कि बीजेपी विधायकों को तोड़कर सरकार नहीं बना पाएगी.

बीजेपी की ओर से ऐसा दावा किया गया है कि तालमेल के अभाव में कांग्रेस सरकार ज्यादा दिन नहीं चला पाएगी. इसको लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम बघेल ने पत्रकारों से कहा, ”इसका मतलब है कि बीजेपी ने मान लिया है कि वह हार रही है. जहां तक आंकड़ों की बात है तो मेरा मानना है कि इस बार पिछली बार की तुलना में ज्यादा सीटें आएंगी तो उनको खेलने का भी मौका नहीं मिल पाएगा. वे 3 दिसंबर तक जो कहना चाहते हैं कह सकते हैं.” सीएम भूपेश बघेल शनिवार को दुर्ग स्थित अपने गांव पहुंचे थे जहां उन्होंने धान के खेतों का दौरा किया. यहीं उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की.

सीएम बघेल लगातार कर रहे कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को मतदान कराए गए हैं. पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चऱण में 70 सीटों पर मतदान कराया गया है. पहले चरण में 78 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि दूसरे चरण में 75.08 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

सीएम भूपेश बघेल लगातार यह दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस 75 से ज्यादा सीटें इस बार जीतेगी. वहीं, बीजेपी के जीत के दावों पर भी हमला किया है. सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी 15 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.