वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर मिचेल मार्श को पैर रखना पड़ा महंगा, PM मोदी लेने जा रहे हैं बड़ा एक्शन, अब कभी नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट!

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर छठी बार अपना कब्जा जमाया। जबकि टीम इंडिया को अपनी मेजबानी में ही हार का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार तरीके से जश्न मनाया था। टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर जश्न मनाने के दौरान पैर रख दिया था। जिसके बाद अब उन पर भारतीय कार्यकर्ता ने केस दर्ज कराया है।

मिचेल मार्श को किया जाए बैन

वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर मिचेल मार्श को पैर रखना पड़ा महंगा, PM मोदी लेने जा रहे हैं बड़ा एक्शन, अब कभी नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट! 2

वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श का एक फोटो काफी तेजी से वायरल हुए था। जिसमें मार्श हाथ में बियर लेकर वर्ल्ड कप पर पैर रखकर बैठे नजर आए थे। जिसके बाद मार्श को जमकर ट्रोल किया गया था।

जबकि अब आरटीआई कार्यकर्ता पंडित केशव ने मिचेल मार्श के ऊपर FIR दर्ज कराई है और उन्होंने FIR की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, मिचेल मार्श को भारत में खेलने से बैन कर दिया जाए। अगर इस बात पर पीएम द्वारा एक्शन लिया जाता है तो मिचेल मार्श भारत में क्रिकेट दोबारा नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था 6 विकेट से फाइनल मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया। बता दें कि, फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने शानदार 137 रनों की पारी खेली थी। जबकि हेड ने रोहित शर्मा का बेहतरीन कैच भी लपका था। फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही है टी20 सीरीज

वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। 23 नवंबर को इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत हासिल की थी और सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। जबकि दूसरा टी20 मुकाबला 26 नवंबर को खेला जाना है।