दिल दहला देने वाला हादसा; शव को रौंदते रहीं गाड़ियां, सड़क पर चिपके चीथड़े, फावड़े से बंटोरे अवशेष

मेरठ। परतापुर इंटरचेंज पर बुधवार शाम दिल दहाने वाला हादसा हुआ। पैदल सड़क पार कर रहे युवक को किसी वाहन ने कुचल दिया। उसके बाद वाहनों का काफिला उसके ऊपर से गुजरता रहा।

शव को देखकर हर किसी का दिल कांप गया। सिर्फ गर्दन के ऊपर का हिस्सा बचा था। पूरा शरीर सड़क पर चिपक गया था। आंत करीब 20 मीटर तक बिखर गई। कपड़े भी वाहनों के पहियो में फंसकर उनके साथ चले गए।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद शव उठाने वाले लोगाें की तलाश शुरू हुई। पुलिस उक्त स्थान को सुरक्षित कर यातायात को डायवर्ट किया। कुछ ग्रामीणों को बुलाने के बादफावड़े से शव एकत्र किया गया। उसे प्लास्टिक के बैग में भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। गर्दन से ऊपर के बचे हिस्से से पहचान करने का प्रयास किया गया। लेकिन मृतक की कोई पहचान नहीं हो पाई।

इतना ही नहीं हादसे को अंजाम देने वाले वाहन का भी पुलिस पता नहीं कर पाई है। दरअसल, मृतक के पीछे पैरवी करने वाला कोई नहीं था। हाथ में कोल्ड ड्रिंक लेकर इंटरचेंज को पैदल पार कर रहा था। युवक की उम्र भी 30 से 35 वर्ष के बीच मानी जा रही है। पुलिस ने शव का अज्ञात में पोस्टमार्टम करा दिया है।

मृतक युवक की कोई पैरवी करने वाला नहीं था। पुलिस ने सिर्फ अपनी जीडी में हादसे की एंट्री कर मामले को भूला दिया। हादसे को अंजाम देने वाले वाहन के बारे में अभी कोई जानकारी तक नहीं की गई। शव के पास एक मोबाइल भी मिला था, जो वाहनों के पहियो के नीचे आकर पूरी तरह से खत्म हो चुका था।

मोबाइल के अंदर से सिम निकाल लिया गया था। उस सिम को अन्य मोबाइल में डाला गया। उस पर दो दिनों से कोई काल तक नहीं आई। उस सिम के जरिए मृतक की पहचान हो सकती है। सिम पर नंबर होता है, जिससे उसकी आइडी निकल सकती है। लेकिन परतापुर पुलिस ने पहचान करने का कोई प्रयास नहीं किया।इंस्पेक्ट जयकरण का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद पहचान के लिए शव मर्चरी में रखा हुआ है। पुलिस पहचान करने का प्रयास कर रही है। बता दें कि पुलिस की ऐसी कार्रवाई पूरे महकमे को शर्मसार करने के लिए काफी है।