ऐसा कभी किसी क्रिकेटर ने नहीं बोला होगा, हारिस रऊफ की हरकत से हैरान हो गए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए बात करते हुए कहा कि, जो खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल है, वह क्रिकेट खेलने से मना कैसे कर सकता है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा भी होता रहता है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस वक्त मौजूद सबसे तेज और लोकप्रिय गेंदबाजों में से एक हारिस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज़ में खेलने से साफ इंकार कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने कप्तान से लेकर डायरेक्टर तक, सब कुछ बदलकर रख दिया. इस क्रम में पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी इंजमाम-उल-हक के बाद पाकिस्तान के अन्य पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को सौंपी गई है. वहाब रियाज ने अपने कार्यकाल में पहला काम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम चुनने का किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रही है, और इसके लिए पाकिस्तानी स्क्वॉड का ऐलान हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम चुनने के लिए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने हारिस रऊफ से अनुरोध किया, और कहा कि वो टेस्ट मैच खेल लें, और अपनी मर्जी से जितने मन, उतने ओवर्स ही फेंके, लेकिन कम से कम टेस्ट मैच खेलने के लिए चले जाएं, लेकिन हारिस रऊफ ने टेस्ट क्रिकेट खेलने से साफतौर पर इंकार कर दिया, जबकि उनके साथ फिटनेस की कोई समस्या नहीं है. इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सलमान बट ने अपनी राय रखते हुए कहा कि, “मैंने ऐसा किसी क्रिकेट टीम में पहली बार सुना है कि कोई चीफ सिलेक्टर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मौजूद किसी खिलाड़ी को जाकर पूछता है, रिक्वेस्ट करता ही, आप टेस्ट मैच खेल लो और अपनी मर्जी से जितने मर्जी उतने ओवर्स फेंक लो, आपको कप्तान और कोच कोई कुछ नहीं बोलेगा.”

हारिस ने खेलने से किया मना

सलमान बट ने आगे कहा कि, “उसके बाद भी सामने वाला खिलाड़ी टेस्ट मैच खेलने से साफ मना कर देता है. यह वाकई में हैरान करने वाली बात है, क्योंकि अगर आप सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हैं, और चोटिल नहीं हैं, तो आपको सभी फॉर्मेट खेलने पड़ेंगे. अगर आप लंबे-लंबे स्पेल्स नहीं करना चाहते थे, तो आप 3-3 ओवर के 4 स्पेल कर लेते, पूरे दिन में सिर्फ 12 ओवर ही फेंक देते, लेकिन आप सीधे तौर पर खेलने से मना कैसे कर सकते हो.”