छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता राजकुमार तामो को कारण बताओ नोटिस जारी, पार्टी ने 24 घंटे के भीतर मांगा जवाब

CG Chunav 2023: Show cause notice issued to Congress leader Rajkumar Tamo

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक तरफ कांग्रेस पार्टी फिर से सरकार बनाने की दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर पार्टी अपने ही नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर रही है। यह नोटिस उन नेताओं को जारी की जा रही है जिन्होंने चुनाव के समय अपने ही प्रत्याशी या फिर पार्टी के खिलाफ काम किया हो। पार्टी अब तक कई नेताओं को नोटिस जारी कर चुकी है। इसी क्रम में एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़ के सचिव राजकुमार तामो को नोटिस जारी किया गया है। 

पीसीसी अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज ने राजकुमार तामो के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। राजकुमार तामो पर विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ काम करने का आरोप है। पार्टी ने नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। विधानसभा चुनाव में दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में काम करने का आरोप है। 

पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  
इससे पहले पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों में काम करने के कारण हलधर साहू को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखाया। बीते दिनों शनिवार को पार्टी ने कई नेताओं को नोटिस जारी किया था। पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी के अधिकृत प्रत्यशियों के खिलाफ़ काम करने वाले नेताओं को बताओ नोटिस जारी किया है। इन्हें नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर में जवाब भी मांगा है। 
 
अब तक इन नेताओं को नोटिस जारी 
पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर शिकायत सामने आने के बाद कांग्रेस ने राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य पुष्पा पाटले, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तारकेश्वर गभेल, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य दुर्गेश जायसवाल, इंका नेत्री गीतांजली पटेल, प्रदेश कांग्रेस सचिव त्रिलोक श्रीवास, पूर्व प्रत्याशी लक्ष्मीकांता हेमंत साहू, कुरूद नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर, कुरूद जनपद पंचायत अध्यक्ष शारदा देवी साहू, धमतरी जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष भरत नाहर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।