भाई साहब ये INDI गठबंधन है या…, राहुल का वीडियो शेयर कर बोले जीतन राम मांझी; नीतीश-लालू को भी घेरा

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संयोजक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राहुल गांधी की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया और लिखा की राहुल गांधी दलितों की टिकट काटने की बात कर रहे हैं।

जीतन राम मांझी ने यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक्स पर लिखा, “सदन में नीतीश जी दलितों को अपमानित करें, राहुल गांधी जी दलितों के टिकट काटने की बात करें, RJD वाले दलितों को उनका अधिकार ना दें।”

उन्होंने आगे लिखा, “भाई साहब ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन? मुझे जितना अपमानित करना है कर लिजिए पर हाथ जोड़कर निवेदन है कि देश के दलितों को और बेइज्जत मत किजिए।”

गौरतलब है कि बीते दिनों जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर भी दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया था। दरअसल, विधानसभा में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी के बीच नोकझोंक हुई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी से तू-तड़ाक से बात की थी। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मांझी को सीएम बनाना उनकी सबसे बड़ी मूर्खता थी।

इसी पर मांझी ने कहा था कि उनके साथ जो हुआ उससे दलित समाज शर्मसार है। दलितों के साथ-साथ महिलाओं को भी नीतीश कुमार ने छोड़ा नहीं है। इसी मुद्दे को प्रधानमंत्री ने भी अपने भाषणों में उठाया है। हम प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि आप हमेशा से ही हमारे साथ खड़े रहे हैं। जब नीतीश कुमार ने हमारे जैसे आदमी को प्रताड़ित करने का काम किया तो आपने इस मुद्दे पर हमारा साथ दिया।