ओडिशा में शख्स ने सो रही पत्नी और बेटी के कमरे में छोड़ा जहरीला कोबरा, काटने से दोनों की मौत, एक महीने बाद हुआ खुलासा

भुवनेश्वर : ओडिशा के गंजम जिले में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है. यहां पत्नी से मनमुटाव की वजह से उसे मौत के घाट उतारने के लिए एक शख्स ने कथित तौर पर जहरीले सांप को उसके कमरे में छोड़ दिया. सांप के काटने की वजह से पत्नी और दो साल की मासूम बेटी की मौत के बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात के करीब एक महीने बाद पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 25 वर्षीय गणेश पात्रा के रूप में हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक गंजम जिले के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था. बाद में युवक के ससुर की ओर से उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई. गहन पूछताछ के बाद उसने गुनाह कबूल किया.

पत्नी को मारने के लिए सपेरे से खरीदा कोबरा

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘घटना के एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में कुछ देरी हुई. पूछताछ के दौरान, शुरुआत में उसने आरोपों से इनकार किया और कहा कि सांप अपने आप कमरे में घुस गया होगा. हालांकि बाद में स्वीकार किया कि उसने सपेरे से झूठ बोलकर जहरीला कोबरा खरीदा था.”

तीन साल पहले हुई थी शादी

पुलिस ने बताया कि घटना कबीसूर्या नगर इलाके के अधेगांव गांव में हुई है. पात्रा की तीन साल पहले ही 2020 में बसंती पात्रा (23) के साथ शादी हुई थी. दोनों की एक दो साल की बेटी भी थी जिसका नाम देबोस्मिता था. गणेश का पत्नी से मनमुटाव चल रहा था, जिसकी वजह से उसने हत्या की योजना बनाई थी. इसके लिए उसने जहरीला सांप दोनों के कमरे में छोड़ने की प्लानिंग की थी.

सपेरे से झूठ बोलकर खरीदा सांप

एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार (23 नवंबर ) को बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर एक सपेरे से झूठ बोलकर जहरीला कोबरा सांप खरीदा था. उसने सपेरे से कहा था कि वह सांप का इस्तेमाल धार्मिक काम के लिए करेगा. अधिकारी ने बताया कि पिछले महीने छह अक्टूबर को वह एक प्लास्टिक के जार में कोबरा सांप लेकर आया और उसे उस कमरे में छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोती थीं. वह जाकर दूसरे कमरे में सो गया था.

अगली सुबह दोनों सांप काटने से मृत पाए गए. दोनों के शरीर पर सांप काटने के निशान थे, इसलिए पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर लिया था. सब कुछ सामान्य चल रहा था, लेकिन ससुर को दामाद पर संदेह था जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज कराई गई. अब मामले का खुलासा होने के बाद हर कोई हैरान है.