मेडिकल इमरजेंसी के चलते हैदराबाद आने वाली इंडिगो की फ्लाइट पाकिस्तान में उतरी, नहीं बच सकी यात्री की जान

नईदिल्ली : हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक इंटनेशनल फ्लाइट को एक यात्री को मेडिकल इमरजेंसी होने पर पाकिस्तान के कराची में आपात लैंडिंग करनी पड़ी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयरलाइन ने गुरुवार (23 नवंबर) को यह जानकारी दी. यात्री बच नहीं सका और आगमन पर उसे मृत घोषित कर दिया गया.

इंडिगो ने बयान में ये कहा

यह घटना बुधवार (22 नवंबर) की बताई गई है. एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ”जेद्दा (Jeddah) से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई 68 में एक मेडिकल इमरजेंसी थी. कैप्टन ने फ्लाइट को कराची की ओर मोड़ दिया, जहां पहुंचने पर एक डॉक्टर ने यात्री को देखा. बयान में कहा गया, ”दुर्भाग्यवश यात्री की जान नहीं बच सकी और आगमन पर उसे मृत घोषित कर दिया गया.”

एयरलाइन ने कहा, ”औपचारिकताएं पूरी करने के बाद फ्लाइट कराची से रवाना हुई और 0908 IST पर हैदराबाद में उतरी.”

अगस्त में भी सामने आई थी ऐसी ही घटना

बता दें कि इसी साल अगस्त में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जब मुंबई से रांची जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते नागपुर की ओर मोड़ दिया गया था. यात्री को उतारकर पास के अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था.

मार्च में भी कराची में करनी पड़ी थी आपात लैंडिंग

वहीं, इसी साल मार्च में एक नाइजीरियाई यात्री की तबीयत बिगड़ने पर इंडिगो की दिल्ली-दोहा फ्लाइट 6E-1736 को मेडिकल इमरजेंसी के चलते पाकिस्तान के कराची में आपात लैंडिंग करनी पड़ी थी. एयरलाइन ने कहा था कि हवाई अड्डे की मेडिकल टीम ने आगमन पर यात्री को मृत घोषित कर दिया था. मृतक की पहचान नाइजीरिया के मूल निवासी 60 वर्षीय अब्दुल्ला के रूप में की गई थी.