30 करोड़ प्रशंसकों ने टीवी पर देखा था विश्व कप का फाइनल, डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी बना रिकॉर्ड

BCCI Secretary Jay Shah said 30 crore fans watched World Cup final on TV record made on digital platform also

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेले गए मुकाबले में कंगारू टीम ने उसे छह विकेट से हरा दिया था। इस हार के बाद भारतीय टीम का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना टूट गया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि इस मुकाबले को टीवी पर 30 करोड़ लोगों ने देखा। यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में किसी भी तरह का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया।

भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में लगातार 10 मैच जीतकर पहुंची थी। वह ट्रॉफी उठाने की प्रबल दावेदार थी, लेकिन टीम अंतिम बाधा को पार नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप जीत लिया। वह 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में भी चैंपियन बना था। 

जय शाह ने क्या बताया? 
जय शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ”30 करोड़ प्रशंसकों ने टीवी पर क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल देखा, जिससे यह भारतीय टेलीविजन इतिहास में किसी भी तरह का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया। पीक टीवी कॉनकरेंसी भी 13 करोड़ की ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गई। पीक डिजिटल कॉनकरेंसी 5.9 करोड़ थी, जो एक विश्व रिकॉर्ड भी है।”