IPL 2024 Auction: ऋषभ पंत की टीम ने सरफराज खान से किया किनारा, शतक ठोकने वाला भी बाहर

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल 2024 का माहौल बनता दिख रहा है. सभी टीमें अपने-अपने खेमें को तैयार करने में जुटी हुई हैं. अगले महीने की 19 तारीख को आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन आयोजित किया जाएगा. लेकिन इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ा फैसला किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली की टीम ने दो बल्लेबाजों से किनारा कर लिया है, जिसमें मनीष पांडे और सरफराज खान का नाम शामिल है. दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2023 में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे.

पहले बात करें सरफराज खान की तो उन्हें घरेलू क्रिकेट का बादशाह कहा जाता है. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रनों का अंबार और शतकों की झड़ी लगाकर बीसीसीआई का दरवाजा खटकाया था. लेकिन जब आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से उन्हें आजमाया गया तो वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके. सरफराज ने दिल्ली की तरफ से आईपीएल 2023 में 4 मैच खेले जिसमें उन्होंने महज 53 रन ही बनाए. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इस खराब प्रदर्शन के चलते दिल्ली ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया है. सरफराज का आईपीएल करियर अभी तक 50 मैच का रहा है. अब देखना होगा कि उनपर आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन पर कौन सी टीम दांव खेलती है.

सरफराज खान के अलावा मनीष पांडे ने भी अपनी बल्लेबाजी से आईपीएल 2023 में निराश किया था. हालांकि, एक दौर था जब मनीष पांडे ने आईपीएल में अपने शतक से लोहा मनवाया था. जिसके बाद उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए टीमों की होड़ लगी थी. लेकिन अब उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए पांडे को दिल्ली ने रिलीज कर दिया है. मिनी ऑक्शन अगले महीने होगा, जिसमें देखना होगा उनपर कौन सी टीम भरोसा जताती है.

आईपीएल 2023 में मनीष पांडे ने 9 पारियों में महज 160 रन ही बनाए थे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने भी निराश किया था. दिल्ली की टीम 16वें सीजन में 7वें स्थान पर रही थी. अब टीम की नजरें कप्तान ऋषभ पंत की वापसी पर होंगी, जो दिसंबर 2022 में भयावह कार हादसे का शिकार हो गए थे.