IND vs AUS T20: टीम में नहीं चुने जाने पर भी चहल की मुस्कान बरकार, सैमसन के लिए चयनकर्ताओं पर भड़के फैंस

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। टी20 सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर को विशाखापट्टनम में होगी। विश्व कप टीम में शामिल चार खिलाड़ियों को चुना गया है। इनमें से श्रेयस अय्यर आखिरी दो मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। सूर्यकुमार के अलावा ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है। वहीं, अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और विकेटकीप-बल्लेबाज संजू सैमसन को नजरअंदाज किया गया है।

भारत के लिए 80 टी20 खेलने वाले चहल ने टीम में नहीं चुने जाने पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। सिलेक्शन नहीं होने पर उनके चेहरे पर मुस्कान बरकरार है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कुछ नहीं लिखा। चहल ने सिर्फ एक मुस्कान वाली इमोजी शेयर की। इसे देखकर फैंस भावुक हो गए। उन्होंने कमेंट में चहल का समर्थन किया। 80 टी20 मुकाबलों में इस स्पिनर ने 96 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपने पिछले 10 टी20 मुकाबलों में नौ विकेट लिए हैं।

सैमसन ने पिछले मुकाबले में बनाए थे 40 रन
दूसरी ओर, 24 टी20 खेलने वाले संजू को भी बाहर रखा गया है। उन्होंने इस फॉर्मेट में देश के लिए 19.68 की औसत और 133.57 की स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए। इस दौरान सैमसन का उच्चतम स्कोर 77 रन है। संजू ने पिछले पांच टी20 में तीन बार बल्लेबाजी की। वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रन पर आउट हुए थे। उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ एक रन बनाकर नाबाद रहे। फिर इसी टीम के खिलाफ 40 रन की पारी खेली थी।

आईपीएल में शानदार संजू का प्रदर्शन
सैमसन को नहीं चुने जाने पर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाली। फैंस का मानना है कि संजू को लगातार मौके नहीं दिए जाते हैं। आईपीएल में 152 मैचों की 148 पारियों में 3888 रन उनके नाम हैं। उन्होंने 29.23 की औसत और 137.19 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आईपीएल में सैमसन के नाम तीन शतक और 20 अर्धशतक हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार।

मैचतारीखमैदान
पहला टी2023 नवंबरविशाखापत्तनम
दूसरा टी2026 नवंबरतिरुवनंतपुरम
तीसरा टी2028 नवंबरगुवाहाटी
चौथा टी201 दिसंबररायपुर
पांचवां टी203 दिसंबरबंगलूरू