World Cup Final: भारत की हार से दुखी ओडिशा के युवक ने छत पर दी जान, बंगाल के 23 साल के लड़के ने लगा ली फांसी

two suicide in West Bengal and Odisha after India loss in World Cup final 2023

कोलकाता/ भुबनेश्वर। विश्व कप में भारत की हार के कारण टीवी फोड़ने की घटनाएं तो आम हैं। लेकिन ओडिशा और पश्चिम बंगाल से ऐसे मामले सामने आए हैं, जो आपको हैरत में डाल देंगी। दरअसल, यहां दो लोग भारत की हार से इतना दुखी हो गए कि वे इस गम को सह ही नहीं पाए और फांसी लगाकर अपनी जान ही दे दी।

जानकारी के अनुसार, बंगाल के बांकुरा का रहने वाले राहुल लोहार (23) के बहनोई उत्तम सूर ने बताया कि राहुल भारत की हार से काफी दुखी था। इस वजह से रात 11 बजे उसने अपने कमरे में ही फांसी लगा ली। वहीं, ओडिशा के जाजापुर का रहने वाले रंजन दास (23) ने भी हार से आहत होकर आत्महत्या कर ली। दास के चाचा ने बताया कि मृतक इमोशनल डिसऑर्डर सिंड्रोम की बीमारी से पीड़ित था। रविवार रात जब भारत हार गई तो दास को सदमा लग गया और उसने अपने घर की छत पर फांसी लगा ली। चाचा का कहना है कि दास के सिंड्रोम का इलाज चल रहा था।

दोनों मामलों में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है और अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि वे पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

विराट से मिलने पहुँचा युवक गिरफ़्तार

चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर विराज जड़ेजा ने बताया कि युवक का नाम वेन जॉनसन है। वह मात्र 24 साल का है। जांच के दौरान पता चला कि जॉनसन आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ पहले भी ऑस्ट्रेलिया में ऐसे ही मामलों में कई केस दर्ज हो चुके हैं। जॉनसन ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह विराट कोहली का प्रशंसक है। वह कोहली से मिलना चाहता था। जॉनसन ने बताया कि वह फलस्तीन का समर्थक है, इसलिए उसने फलस्तीन समर्थक टीशर्ट और मास्क पहना हुआ था। बता दें, आईसीसी के नियमों के अनुसार, आईसीसी कार्यक्रमों में राजनीतिक नारेबाजी नहीं की जा सकती। इसी के साथ भारत में भी ऐसे कृत्यों पर प्रतिबंध है।