आईपीएल ऑक्शन: वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की आईपीएल में होगी वापसी, ऑक्शन में टीमें लुटाएंगी जमकर पैसे

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने की. पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में भारत को 6 विकेट से हरा दिया. वहीं, इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने शानदार खेल का नजारा पेश किया. बहरहाल, अब अगले महीने आईपीएल ऑक्शन 2024 का आयोजन होना है. वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल ऑक्शन में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर पैसे की बारिश होनी तय है. इसके अलावा कई खिलाड़ी फिर से आईपीएल में खेलते नजर आएंगे.

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं थे. दरअसल, पैट कमिंस ने कहा था कि वह वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस करना चाहते हैं, इस कारण आईपीएल में नहीं खेलेंगे. लेकिन अब पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया है. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल ऑक्शन 2024 में पैट कमिंस अपना नाम देंगे. अगर आईपीएल ऑक्शन में पैट कमिंस उपलब्ध रहेंगे तो तकरीबन सारी टीमें कंगारु कप्तान को अपने साथ जोड़ना चाहेंगी, ऐसे में पैट कमिंस पर पैसों की बारिश तय है.

ट्रेविस हेड

ट्रेवस हेड ने भारत के खिलाफ फाइनल में शतक बनाकर खूब वाहवाही बटोरी. इस खिलाड़ी ने 120 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली. बहरहाल, अब ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल ऑक्शन 2024 में ट्रेविस हेड पर पैसों की बारिश हो सकती है. दरअसल, ट्रेविस हेड आखिरी बार आईपीएल का हिस्सा साल 2017 में थे. आईपीएल 2017 में ट्रेविस हेड आरसीबी के लिए खेले थे.

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेले थे, इसके बाद से वह आईपीएल मैच नहीं खेल पाए. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल ऑक्शन 2024 में मिचेल स्टार्क अपना नाम देंगे. अगर आईपीएल ऑक्शन में मिचेल स्टार्क शामिल होंगे तो इस तेज गेंदबाज के लिए कई टीमें जमकर पैसे लुटाएंगी. वहीं, इस वर्ल्ड कप में मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. भारत के खिलाफ फाइनल में मिचेल स्टार्क ने 3 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया.