पिता बलकौर सिंह बोले- मूसेवाला हत्याकांड पर संजीदा नहीं केंद्र सरकार, लगाया बड़ा आरोप…

नईदिल्ली : दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा है कि मूसेवाला हत्याकांड पर केंद्र सरकार भी संजीदा नहीं है। जेल के अंदर से लॉरेंस बिश्नोई के जारी वीडियो पर पंजाब सरकार और उनकी विशेष जांच दल (एसआईटी) भी कुछ नहीं कर सकी। अब अदालत ने पंजाब सरकार की खिंचाई की है तो सरकार पर कुछ असर हुआ है। उन्होंने कहा कि सिर्फ पंजाब सरकार ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार भी सिद्धू मूसेवाला कत्ल मामले में गंभीरता नहीं दिखा रही है। लॉरेंस बिश्नोई और अन्य गैंगस्टरों को सुरक्षा दी जा रही है।

तिहाड़ जेल के अधिकारी भी कैदियों से पैसे लेते हैं। यही कारण है कि लॉरेंस बिश्नोई ने बड़ी आसानी से जेल में बैठकर ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम दिया। बलकौर सिंह ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार का निकम्मापन है कि कत्ल के बाद भी लॉरेंस जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर बधाई कबूल रहा है। अब अहमदाबाद जेल में लॉरेंस बिश्नोई को एक साल के लिए पेशी पर न आने की दी गई छूट केंद्र सरकार की दरियादिली है। 

उन्होंने कहा कि गुजरात के अंदर लॉरेंस पर कोई बड़ा मामला भी दर्ज नहीं है। पंजाब, राजस्थान और अनेक राज्यों में उस पर कई केस दर्ज हैं लेकिन सरकार उसे बचाने और सुरक्षा देने के लिए जानबूझ कर अहमदाबाद जेल में रखे हैं। उन्होंने पंजाब के हालात पर चिंता जताया और कहा कि मुख्यमंत्री भगवत मान कानून-व्यवस्था पर झूठ बोल रहे हैं। पंजाब में लगातार कत्ल हो रहे हैं। रंगदारी और फिरौती मांगने के मामलों में कोई भी परिवार खुलकर नहीं बोल रहा।