IND vs AUS फाइनल : ऑस्ट्रेलिया के मास्टर प्लान का शिकार हुए रोहित शर्मा, ट्रेविस हेड ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।शुभमन गिल महज 4 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। टीम इंडिया की पारी और रनरेट को तेजी से आगे लेकर जा रहे कप्तान रोहित शर्मा की पारी का भी ग्लेन मैक्सवेल ने अंत कर दिया है। हिटमैन मैक्सवेल के स्पिन जाल में फंस गए और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

रोहित शर्मा फाइनल मुकाबले में भी बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे हैं। हिटमैन 31 गेंदों पर 47 रन कूट चुके थे। रोहित के बल्ले पर लगाम लगाने के लिए कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा दांव चला और गेंद ग्लेन मैक्सवेल के हाथों में सौंपी। मैक्सवेल के दूसरे ओवर में रोहित ने ताबड़तोड़ अंदाज अपनाया और शुरुआती तीन गेंदों पर 10 रन बटोर दिए।

हालांकि, ओवर की चौथी गेंद पर भी रोहित ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन उनका बल्ला हाथ में घूम गया और ट्रेविस हेड ने दौड़ लगाते हुए शानदार कैच लपका। रोहित 31 गेंदों पर 4 चौके और तीन छक्के जमाने के बाद 47 रन बनाकर आउट हुए।

ट्रेविस हेड ने लपका शानदार कैच

रोहित शर्मा की पारी का अंत करने में जितना योगदान मैक्सवेल की गेंद का रहा, उतना ही फील्डर ट्रेविस हेड का रहा। हेड ने 11 मीटर की लंबी दौड़ लगाई और हवा में डाइव लगाते हुए रोहित का अद्भुत कैच पकड़ा। हेड का यह कैच खिताबी मुकाबले में मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हो सकता है।