फाइनल में बिना किसी बदलाव के उतरी टीम इंडिया, इन 11 खिलाड़ियों पर है दारोमदार

IND vs AUS Final 2023 Dream 11 Prediction World Cup India vs Australia Playing 11 Captain Vice-Captain Players

अहमदाबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें विश्व कप 2023 के फाइनल में आमने सामने हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजनीति से लेकर बॉलीवुड की हस्तियों सहित करीब एक लाख 30 हजार दर्शक मौजूद हैं। उनके सामने दोनों टीमों के 22 खिलाड़ियों की परीक्षा है। सवा लाख से ज्यादा दर्शक भारतीय टीम का समर्थन कर रहे हैं और यही कंगारुओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। मैच में होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों के अलावा फैंस की नजर प्लेइंग-11 पर भी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

भारतीय टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रही है। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद टीम को एक नया संयोजन मिला और यह उससे ज्यादा बेहतर साबित हुआ। हार्दिक के बाहर होने के बाद शार्दुल को भी अपनी जगह गंवानी पड़ी। दोनों के स्थान पर सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी की जगह बनी। शमी ने टीम में आते ही कहर बरपा दिया और अब तक रुके नहीं हैं। उन्होंने छह मैच में 23 विकेट हासिल कर लिए। भारतीय टीम पिछले छह मैच से एक ही प्लेइंगह कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतर रही है। आज भी रोहित ने कोई बदलाव नहीं किया। 

IND vs AUS Final 2023 Dream 11 Prediction World Cup India vs Australia Playing 11 Captain Vice-Captain Players

सूर्यकुमार यादव – फोटो : सोशल मीडिया 

सूर्यकुमार पर सबकी नजरें
सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में खेले गए मुकाबले में 49 रन की अहम पारी खेली थी। हालांकि, उसके बाद उन्हें बहुत ही कम मौके मिले और वह उस दौरान अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बावजूद उन्हें लगातार मौका दिया जा रहा है। वह भी क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले में छा जाना चाहेंगे। 

IND vs AUS Final 2023 Dream 11 Prediction World Cup India vs Australia Playing 11 Captain Vice-Captain Players

मार्नश लाबुशेन – फोटो : सोशल मीडिया 

ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन पर ही किया भरोसा
ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें उसकी चिंता मार्नश लाबुशेन और मार्कस स्टोइनिस में से किसी एक चुनना था। लाबुशेन ने इस विश्व कप में अब तक सभी 10 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान सिर्फ दो अर्धशतक लगाए हैं। उनके 10 मैचों में 304 रन हैं। इस दौरान लाबुशेन का औसत 33.77 का रहा है। हालांकि, फाइनल में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया मैनेजमेंट ने लाबुशेन पर भरोसा किया और उन्हें मौका दिया।

IND vs AUS Final 2023 Dream 11 Prediction World Cup India vs Australia Playing 11 Captain Vice-Captain Players

मिचेल मार्श – फोटो : सोशल मीडिया 

तीसरे नंबर पर ही खेलेंगे मिचेल मार्श, स्मिथ पर नजर
ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड करेंगे। ओपनिंग में शतक लगा चुके मिचेल मार्श को हेड के खेलने की वजह से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी। उन्होंने इस क्रम पर भी एक शतक लगाया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 177 रन बनाए थे। चौथे क्रम पर उतरने वाले दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस बड़े मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद है। उन्होंने 2015 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 56 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वह एक बार फिर खिताबी मुकाबले में कुछ कमाल करना चाहेंगे।

फाइनल में दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत:
 रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।