IND vs AUS फाइनल : फाइनल के लिए टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री, अकेले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़ सकता है भारी

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया. अब भारतीय टीम वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच चुकी है. रविवार को टीम फाइनल में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. इस वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया. लेकिन क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी? बहरहाल, ऐसा माना जा रहा है कि खिताबी मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव संभव है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में होगी रवि अश्विन की इंट्री!

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवि अश्विन की इंट्री हो सकती है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच में रवि अश्विन टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे. भारत ने उस मैच में जीत दर्ज की थी. वहीं, रवि अश्विन ने 10 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था. वर्ल्ड कप से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. रवि अश्विन उस सीरीज का हिस्सा थे. साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवि अश्विन को क्यों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिए?

इसके अलावा आंकड़े बताते हैं कि रवि अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं. खासकर, लैफ्ट हैंडेड बल्लेबाजों के खिलाफ. ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड करते हैं, दोनों लेफ्टी हैं, ऐसे में रवि अश्विन घातक साबित हो सकते हैं. यहीं नहीं, बल्कि डेविड वार्नर के खिलाफ रवि अश्विन का रिकॉर्ड काबिलेतारीफ है. डेविड वार्नर ज्यादातर मौकों पर रवि अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए हैं. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि नरेन्द्र मोदी स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के अनुकूल हो सकती है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया रवि अश्विन समेत 3 स्पिनरों के साथ उतर सकती है.