छत्तीसगढ़: गरीबों का अब 10 लाख और अन्य का 5 लाख तक का होगा मुफ्त इलाज, मजदूरों को मिलेगा 10 हजार रुपए; राहुल ने की घोषणा

राजनांदगांव। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनांदगांव में आयोजित जनसभा में पार्टी की दो बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया. इसमें पहला डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को अब 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक का मुफ्त इलाज और अन्य लोगों को 50 हजार से बढ़ाकर अब 5 लाख तक का मुफ्त इलाज और दूसरा भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि 10 हजार रुपए करना शामिल है.

राहुल गांधी ने राजनांदगांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल पहले हमने छत्तीसगढ़ की जनता से तीन-चार वायदे किए थे. सबसे बड़ा वायदा किसानों का कर्जा माफ होगा, और एक सरकार आएगी, किसानों की रक्षा करेगी. किसानों की, मजदूरों की आवाज सुनेगी, और उनको सुनकर सरकार चलाएगी. हमने यह भी कहा था कि किसानों को धान का 2500 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा. हमने 15-20 बातें नहीं बोली थी, 4-5 बातें बोली थी, जिसे हमने करके दिखाया.

हमने किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल रुपए देने का वादा किया था, लेकिन आज 2640 रुपए क्विटंल मिल रहा है. और आप बोलों भी न हम इसे आने वाले समय में तीन हजार रुपए तक ले जाएंगे. क्योंकि हम किसानों के दिल के आवाज को समझ जाते हैं, सुन लेते हैं.