NZ vs AFG Playing 11: केन विलियम्सन के बगैर उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम, एक और उलटफेर करने पर अफगानिस्तान की नजर

चेन्नई। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने विश्वकप में सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है और बुधवार को यहां होने वाले मैच में न्यूजीलैंड इस छुपारुस्तम टीम को हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करेगा। न्यूजीलैंड टीम टूर्नामेंट में अजेय अभियान जारी रखना चाहेगी। वहीं दिल्ली में पिछले मैच में इंग्लैंड को 69 रन से हराने वाली अफगानिस्तान एक और उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी। 

न्यूजीलैंड अभी तक तीनों मैच जीतकर रनरेट के आधार पर भारत से पीछे दूसरे स्थान पर है। वहीं, अफगानिस्तान को पहले दो मैचों में बांग्लादेश और भारत ने हराया लेकिन तीसरे मैच में हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम ने इंग्लैंड जैसे धुरंधर को हराकर नया इतिहास रच दिया। न्यूजीलैंड की कमान एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम के हाथ में होगी चूंकि नियमित कप्तान केन विलियम्सन बाएं अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण कुछ मैचों से बाहर हैं। 

NZ vs AFG Dream11 Prediction World Cup New Zealand vs Afghanistan Playing XI Captain Vice-Captain and Players

टिम साउदी – फोटो : सोशल मीडिया 

साउदी के खेलने पर संशय
आईपीएल के दौरान लगी चोट के कारण पहले दो मैचों से बाहर रहे विलियम्सन बांग्लादेश के खिलाफ 78 रन बनाने के बाद अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए। उनकी गैर हाजिरी में भी शानदार प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड टीम को लगातार चौथी जीत दर्ज करने के लिए इस लय को कायम रखना होगा। तेज गेंदबाज टिम साउदी अंगूठे की चोट से उबर चुके हैं और देखना यह है कि इस मैच में वह उतर पाते हैं या नहीं। 

न्यूजीलैंड के पास शीर्ष क्रम में विल यंग, डेवोन कॉन्वे और डेरिल मिचेल जैसे बल्लेबाज हैं जबकि ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया है। अब उनका सामना राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन से होगा जिन्होंने इंग्लैंड को खासा परेशान किया। चेपॉक की टर्निंग विकेट पर ये न्यूजीलेंड के बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। 

NZ vs AFG Dream11 Prediction World Cup New Zealand vs Afghanistan Playing XI Captain Vice-Captain and Players

रहमनुल्लाह गुरबाज – फोटो : सोशल मीडिया 

गुरबाज से अफगानिस्तान को उम्मीदें
अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज दो मैचों में अर्धशतक जमा चुके हैं जबकि कप्तान शाहिदी, अजमतुल्लाह ओमरजई और इकराम अलीखिल ने भी उपयोगी पारियां खेली हैं। अब उनका सामना ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी की रफ्तार और रविंद्र तथा मिशेल सेंटनर की फिरकी से होगी।

NZ vs AFG Dream11 Prediction World Cup New Zealand vs Afghanistan Playing XI Captain Vice-Captain and Players

राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान – फोटो : सोशल मीडिया 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
अफगानिस्तान : 
रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक।

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान/विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।