छत्तीसगढ़: आज आ सकती है कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, 60 सीटों पर सिंगल नाम तय; दिल्ली में CEC उपसमिति की बैठक में लगी मुहर

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सभी 60 सीटों में नामों पर अंतिम मुहर लग गई है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। दिल्ली में मंगलवार को हुई कांग्रेस CEC उपसमिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की बाकी बची 60 सीटों में नामों पर अंतिम मुहर लग गई है। संभावना है कि कांग्रेस आज अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है। दूसरी सूची में कांग्रेस 35 से 40 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर सकती है। इसमें कई बड़े बदलाव भी दिख सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की दोपहर तीन बजे से शुरू हुई बैठक रात आठ बजे तक चली। इसमें प्रदेश की शेष 60 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। 

नवरात्रि के चौथे या पांचवें दिन 30 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी हो सकती है, वहीं अष्टमी या नवमीं के दिन शेष प्रत्याशियों की सूची आने की संभावना है। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज शामिल हुए।

दूसरी सूची में भी विधायकों की कटेगी टिकट

कांग्रेस ने पहली सूची में 8 सिटिंग एमएलए की टिकट काट कर ये संकेत दे दिए हैं कि सर्वे में जिन विधायकों की रिपोर्ट ख़राब है, उन्हें टिकट नहीं मिलेगी. कांग्रेस अगली सूची में 10 से ज़्यादा विधायकों की टिकट काट सकती है.

छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान होगा, 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. छत्तीसगढ़ में अभी कांग्रेस की सरकार है. वहीं, बीजेपी मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है. राज्य में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की थी. वहीं, भाजपा को इस चुनाव में 15 सीटें हासिल हुई थीं.