कोरबा: नकली सोना गिरवी रखकर लिया बैंक से 4 लाख लोन, मिर्जापुर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार; ऐसे हुआ धोखाधड़ी का खुलासा

कोरबा। कोरबा में नकली सोना को असली सोना बताकर बैंक से गोल्ड लोन लेने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. इस मामले में पुलिस ने मिर्जापुर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शातिर आरोपी कोरबा के आईडीएफसी बैंक (IDFC Bank) में चांदी पर सोना पॉलिश कर 4 लाख में गिरवी रखे थे. मामले का खुलासा पुलिस के चेकिंग अभियान के दौरान हुआ. यह मामला सीएसईबी चौकी का है.

जानकारी के अनुसार, नकली सोना को असली सोना बता कर बैंक से गोल्ड लोन लेने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है. चुनाव के मद्देनजर चेकिंग अभियान में पुलिस जुटी हुई थी. इस दौरान टीपी नगर में सीएसईबी चौकी पुलिस ने युवकों के पास से उनके थैले में नकली सोना बरामद किया, जिसके बाद नकली सोने के गिरोह का खुलासा हुआ. आरोपी मिर्जापुर गिरोह के तीन सदस्य कोरबा के आईडीएफसी बैंक में चांदी पर सोना पॉलिश कर 4 लाख में गिरवी रखे थे.

सीएसईबी चौकी पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि गिरोह कई ज्वेलर्स दुकान में नकली सोना खपा चुके हैं. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. सीएसईबी चौकी प्रभारी नवीन पटेल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर हैं. उनसे और भी पूछताछ की जा रही है. मामले की सूचना बैंक प्रबंधन को दी गई है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बैंक प्रबंधन की ओर से अभी तक मामले में कोई शिकायत नहीं आई है.