छत्तीसगढ़: कल CEC की बैठक के बाद जारी होगी कांग्रेस की पहली सूची, सीएम भूपेश बोले- सभी नामों पर हुई चर्चा, दिल्ली रवाना

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक की फाइल फोटो।

​रायपुर। आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी 90 सीटों पर चर्चा हुई । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा – सभी नामों पर चर्चा हुई है। ब्लॉक से जो आवेदन आए हैं, सर्वे में जो नाम आए हैं और जो नेताओं के रिकमेंडेशन हैं सब पर चर्चा हुई है। स्क्रीनिंग कमेटी और प्रदेश चुनाव समिति की बैठकें हुई हैं। टिकटों की घोषणा पर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद फैसला होगा।

ये बैठक रविवार को मुख्यमंत्री निवास में करीब 5 घंटे तक चली। दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव समेत समिति के सदस्य शामिल हुए।

बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल CWC की बैठक में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए। - Dainik Bhaskar

बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल CWC की बैठक में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए।

दिल्ली में सोमवार को होगी CWC की बैठक

प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज दिल्ली रवाना हो गए। दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होनी है। CWC की बैठक के बाद उम्मीद है कि सेंट्रल इलेक्शन की कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक के बाद ही कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी।

अब तक 6 बार हो चुकी है चुनाव समिति की बैठक

अब तक 6 बार से ज्यादा कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है। बैठक में कुल आवेदनों पर चर्चा हुई। 2 हजार से ज्यादा दावेदारों के आवेदनों में काट-छांट कर लगभग 300 लोगों की एक लिस्ट तैयार की गई थी, जिसमें 40 सीटों पर सिंगल नाम तय किए गए थे। इसके बाद भी बैठकों का दौर जारी रहा और अब तक 65 सीट पर सिंगल नाम तय कर लिए गए।

बीजेपी की वायरल सूची के बाद कांग्रेस सतर्क

बीजेपी की वायरल सूची के बाद कांग्रेस ज्यादा सतर्क नजर आ रही है। तय नाम भी कहीं से लीक न हों और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक तक इसे पूरी तरह से गोपनीय रखने को लेकर भी चर्चा होगी। अगर सूची जारी होती है तो कहीं भी अनुशासनहीनता या विरोध हो तो कैसे कंट्रोल किया जाए, इसको लेकर भी चर्चा होगी।