IND vs ENG: क्या आखिरी बार भारत के लिए विश्व कप में खेल रहे अश्विन? गुवाहाटी में स्टार स्पिनर ने दिया यह जवाब

odi World Cup 2023 Ravichandran Ashwin says Could Be My Last world cup for india

गुवाहाटी। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को विश्व कप से ठीक पहले टीम में शामिल किया गया है। अश्विन को चोटिल अक्षर पटेल की जगह मौका मिला है। लंबे समय तक वनडे टीम से दूर रहने वाले अश्विन की किस्मत चमकी और उन्हें एक बार फिर से विश्व कप खेलने का मौका मिला। वह 2011 में चैंपियन बनने वाली टीम इंडिया में शामिल थे। अश्विन ने गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले एक बड़ा बयान दिया।

अश्विन ने शनिवार (30 सितंबर) को स्वीकार किया है कि 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप टीम के लिए उनका आखिरी विश्व कप हो सकता है। भारतीय स्पिनर ने यह भी कहा कि टीम में चुने जाने के बारे में नहीं सोचा था। यह उनके लिए एक तरह से चौंकाने वाला रहा। अश्विन पिछले साल टी20 विश्व कप में भी खेले थे। हालांकि, टीम इंडिया तब सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी। 

खेल का आनंद लेना मेरा पहला उद्देश्य: अश्विन 
अश्विन ने कहा, “मैं ईमानदारी से विश्व कप में खेलने के बारे में नहीं सोच रहा था। खेल का आनंद लेना पिछले चार से पांच सालों से मेरा मुख्य उद्देश्य रहा है और मैं इस टूर्नामेंट में फिर से ऐसा करना चाहूंगा। मैंने मीडियाकर्मी से कहा कि उन्हें अब कुछ समय के लिए मुझे कैमरे के सामने नहीं लाना चाहिए, लेकिन यह शायद उन स्थितियों में से एक है जहां उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक आपका इंटरव्यू ले रहे हैं।” 

भारतीय कप्तान ने जीता टॉस 
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी। 

इंग्लैंड: डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम करन, डेविड विली, आदिल रशीद, गस एटकिंसन, रीस टॉपले, मार्क वुड।