छत्तीसगढ़: इसी सप्ताह आएगी बीजेपी की दूसरी सूची, MP की तरह भाजपा सांसदों को लड़वा सकती है विस चुनाव, मोदी की रैली के बाद होगा ऐलान

रायपुर। प्रदेश में भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची का इंतजार अब खत्म होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी इसी सप्ताह अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने वाली है। सूची तय कर ली गई है। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा दिल्ली मुख्यालय से की जाएगी।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 30 सितंबर को बिलासपुर में होने वाली है। इस सभा के बाद प्रत्याशियों की सूची का ऐलान हो सकता है। वहीं कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की घोषणा अक्टूबर माह के शुरुआती सप्ताह में कर सकती है।

छग में एमपी फार्मूला हो सकता है लागू

इस बार चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में भी सांसदों को टिकट दिया जा सकता है। एमपी की तर्ज पर बीजेपी प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव में सांसदों को मैदान में उतार सकती है। दूसरी सूची में 28 से 30 नाम शामिल होंगे। 

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने बताया कि 21 प्रत्याशियों की सूची सबसे पहले लाकर भाजपा आगे चल रही है। परिवर्तन यात्रा में जिस तरह का समर्थन मिला है वह आने वाले दिनों में बड़े बदलाव का बड़ा इशारा है। इस सप्ताह में अन्य प्रत्याशियों की सूची भी आ सकती है।

एमपी में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट

मध्य प्रदेश में 25 सितंबर को जारी बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम है। खास बात यह है कि 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्रियों में मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है।

पहली सूची में दिखा सेम फार्मूला

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 से टिकट दिया गया है। इससे पहले छत्तीसगढ़ में जारी 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में महिलाओं, जातिगत समीकरणों और नए चेहरों को शामिल किया गया। यह फार्मूला एमपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में भी देखने को मिला है।

इसी महीने के आखिरी दिन आने वाले हैं मोदी

छत्तीसगढ़ में परिवर्तन यात्रा की तरह मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में आम सभा करते हुए इन यात्राओं का समापन किया। इसके बाद बीजेपी की दूसरी सूची जारी हो गई। छत्तीसगढ़ में भी परिवर्तन यात्रा खत्म होने के बाद नरेंद्र मोदी बिलासपुर पहुंच रहे हैं। यहां भी ऐसा ही देखने को मिल सकता है।