बिलासपुर: राहुल ने केंद्र पर साधा जमकर निशाना, कहा- ‘हम रिमोट दबाते हैं तो हितग्राहियों को मिलता है पैसा, बीजेपी दबाती है तो पब्लिक सेक्टर हो जाते हैं प्राइवेट’

बिलासपुर। बिलासपुर में आवास सम्मेलन के मंच से राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में कहा कि बिलासपुर आकर बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मैं बैठा था और मुझे रिमोट कंट्रोल दिया गया था और कहा गया कि इसका बटन दबाइये, जैसे ही हमने बटन दबाया तो करोड़ों रुपये छत्तीसगढ़ की जनता के खाते में गए. ग्रामीण आवास योजना में करीब 50 हजार लोगों को 1-2 सकेंड में पैसा मिला.

राहुल गांधी ने कहा कि हमने रिमोट कंट्रोल स्टेज से दबाया, लेकिन बीजेपी छुपकर रिमोट दबाती है. जैसे ही बटन दबता है उद्योगपतियों को एयरपोर्ट मिल जाता है, फिर दबाते हैं तो रेलवे मिल जाता है. दो रिमोट चल रहे हैं, हम दबाते हैं तो हितग्राहियों को पैसा मिलता है, बीजेपी दबाती है तो पब्लिक सेक्टर प्राइवेट हो जाता है. आपका जल जंगल जमीन चुपके-चुपके उद्योगपतियों का हो जाता है.

राहुल ने कहा कि पीएम आवास योजना में जो हिंदुस्तान सरकार की जवाबदारी है, उसमें केंद्र को जो पैसा छत्तीसगढ़ को देना था वो पैसा नहीं दिया. बहुत बार छत्तीसगढ़ की सरकार ने निवेदन किया लेकिन केंद्र अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाती है. आज 12000 करोड़ रुपये आपके खाते में गया. हमने चुनाव में आपसे कुछ वादे किए थे, जो छत्तीसगढ़ को बदलने वाले वादे थे. बिजली बिल हाफ, 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान के लिए देने का हमने वादा किया था और देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन वादों को पूरा नहीं कर सकती. लेकिन हमने 21000 करोड़ रुपये इनपुट सब्सिडी के रूप में दिया. आदिवासियों को MSP वनोपज के लिए, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सरकार ने काम किया है. कई वैकेंसी भरी, 1.3 लाख युवाओं को 2500 रुपये महीने दिया. 

कांग्रेस पार्टी ने जाति जनगणना कराई थी. उसमें हिंदुस्तान में हर जाति के कितने लोग हैं वो डेटा हिंदुस्तान सरकार के पास पड़ा हुआ है. वो डेटा केंद्र सरकार पब्लिक को नहीं दिखाना चाहती. मैं जैसे ही संसद में इसकी बात करता था, कैमरा मेरी तरफ से हटा दिया जाता था. हिंदुस्तान की सरकार को विधायक सांसद नहीं चलाते, बल्कि सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं. कोई भी योजना बनती है जो 90 सेक्रेटरी हैं वो योजना को डिजाइन करते हैं. रुपया कहां जाएगा उसे डिसाइड करते हैं। मैनें चेक किया कि 90 लोगों में से मोदी सरकार में पिछड़े वर्ग के कितने लोग हैं. जानकर हैरानी हुई कि इन 90 में से सिर्फ 3 लोग ओबीसी समाज के हैं.

राहुल बोले- संसद में मैंने जब पूछा कि डिफेंस में, एयरपोर्ट में, किसानों के काले कानून में अडानी को फायदा दिलाने की कोशिश की गई। उनके हवाई जहाज में आप जाते हैं। ये रिश्ता क्या कहलाता है। ये सवाल करने पर मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई।

राहुल के भाषण की बड़ी बातें

  • बिलासपुर पहुंच कर आज मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे यह रिमोट कंट्रोल दिया गया और कहा गया कि देखिये इसका बटन दबाइए और जैसे ही हमने बटन दबाया तो करोड़ों रुपए छत्तीसगढ़ के गरीबों के बैंक एकाउंट में गये। एक दो सेकेंड में बैंक एकाउंट में पैसा मिला।
  • हमने चुनाव में आपसे जो वादे किए थे। उन सभी वायदों को हमने पूरा किया। बिजली बिल हाफ, धान का उचित दाम, हमने सभी वायदों को पूरा किया
  • किसान न्याय योजना में हमने 21 हजार करोड़ रुपए इनपुट सब्सिडी के माध्यम से दिये। जिन किसानों के पास जमीन नहीं थी उन्हें भी हम नहीं भूले, उन्हें 7 हजार रुपए दिये।
  • आदिवासियों को लघु वनोपजों के लिए समर्थन मूल्य दिया। वनाधिकार दिये गये। स्वास्थ्य में पांच लाख रुपए के इलाज की सुविधा दिये गये, 70 लाख परिवारों को लाभ मिला। 42 हजार वैकेंसी भरी। एक लाख 30 हजार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया।
  • जातिगत जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे है इससे पता लग जाएगा कि देश में ओबीसी कितने हैं। आदिवासी कितने हैं। सामान्य वर्ग से कितने हैं। एक बार आंकड़ा आ जाएगा तो देश सबको लेकर आगे चल पाएगा।
  • महिलाओं को भागीदारी देनी है। सबको भागीदारी देनी है तो जातिगत जनगणना करानी होगी।
  • आप सभी यहां दूर दूर से आये हैं आपने कीमती समय दिया इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद। छत्तीसगढ़ में हमने जो वायदा किया वो पहले कैबिनेट में पूरा किया।
  • हमारी सरकार गरीबों की, आदिवासियों, पिछड़ों वर्ग की सरकार है। उनके लिए कार्य करती है।
  • नरेंद्र मोदी जी जहां भी जाते हैं, ओबीसी वर्ग की बात करते हैं, कांग्रेस पार्टी ने कॉस्ट सेंसेस किया था, उसमें हिंदुस्तान में हर जाती के कितने लोग हैं, वो डेटा सरकार के पास पड़ा हुआ है। नरेंद्र मोदी जी वो डेटा पब्लिक को दिखाना नहीं चाहते हैं।
  • जैसे ही मैं लोकसभा में कास्ट सेंसेस की बात करता था, तो कैमरा उधर हो जाता है। मैंने आंकड़ा निकाला, हिंदुस्तान की सरकार को एमएलए एमपी नहीं चलाते हैं, सेकेट्री और कैबिनेट सेक्रेट्री चलाते हैं। जो 90 सेक्ट्री हैं वो डिसाइड करते हैं।
  • मैंने चेक किया कि नरेंद्र मोदी जी की सरकार में 90 लोगों में से सिर्फ 5 लोग ओबीसी समाज से हैं। क्या हिंदुस्तान में 5 परसेंट लोग ओबीसी हैं, ये सवाल का जवाब कास्ट सेंसेस से मिल सकता है।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता, हम कांग्रेसी हम सच्चाई रखते हैं, आपके पास, अपना वादा पूरा करते है। हम जो कहते हैं कर के दिखाते हैं।