छत्तीसगढ़ पहुंचा मानसून : कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर। दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच चुका है. प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आने वाले 72 घंटे के लिए रेड, यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं प्रशासन के साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. मौसम विभाग ने लोगों से कहा है कि बारिश से बचने पेड़ों का सहारा न लें, गरज-चमक के दौरान घर पर ही रहें.

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 72 घंटों में सरगुजा संभाग के सभी जिलों के साथ रायगढ़, कोरबा और जांजगीर में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की अति संभावना है. इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह बिलासपुर, मुंगेली जिले और रायपुर व दुर्ग संभाग के सभी जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

अगले 24 घंटे में राज्य के दक्षिणी हिस्से बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं, 48 घंटे में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है.