Team India: पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले शहजाद का बेतुका बयान, कहा- भारत के पास अच्छे गेंदबाज नहीं

Ahmed Shehzad said Indians don't have World Class bowlers compared to Pakistan

रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज – फोटो : सोशल मीडिया 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले अहमद शहजाद ने भारतीय टीम को लेकर बेतुका बयान दिया है। शहजाद ने कहा है कि भारतीय टीम में अच्छे गेंदबाजों की कमी है, जबकि मौजूदा समय में टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज मोहम्मद सिराज भारत से ही हैं। भारत के रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में हैं।

अहमद शहजाद ने नादिर अली के पॉडकास्ट में कहा कि भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी राय में वे खतरनाक नहीं हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम से तुलना की जिसने ऐतिहासिक रूप से विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज दिए हैं। उन्होंने कहा कि भारत पिछले कुछ वर्षों में महान बल्लेबाज तैयार करने में सफल रहा है और बल्लेबाजों को टीम प्रबंधन से काफी समर्थन मिला है। 

शहजाद ने भारतीय गेंदबाजों को लेकर कहा “उनका कोई अनादर नहीं है। लेकिन भारत की ओर से ऐसा कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं हुआ है, जिसका सामना करने से विपक्षी बल्लेबाज डरें। उनके पास बुमराह, जड़ेजा और अश्विन जैसे अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन उनके जैसा कोई खतरनाक गेंदबाज नहीं है। बल्लेबाज खतरनाक हैं।”  

जब उनसे सबसे खतरनाक गेंदबाज के बारे में पूछा गया, जिसका उन्होंने सामना किया है, तो शहजाद ने महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को चुना और नेट्स में अख्तर का सामना करने के अपने अनुभवों को याद किया। उन्होंने बताया कि अख्तर की गेंदबाजी कितनी अनुशासित थी और उन्होंने यह कैसे सुनिश्चित किया कि कोई भी बल्लेबाज कभी घायल न हो। शहजाद ने कहा “मुझे शोएब अख्तर के अलावा कोई अन्य गेंदबाज याद नहीं आ रहा है। जब मैं टीम में नया था, तो वह पहले से ही शोएब अख्तर ही थे। इसलिए मैंने अख्तर के खिलाफ रिवर्स-स्विंगिंग वाली पुरानी गेंद से छह-आठ गेंदों का सामना किया।” 

उन्होंने कहा, “उनमें दो महान गुण थे। पहला, उन्होंने नेट्स में कभी भी नो-बॉल नहीं फेंकी। दूसरा, उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजों को कभी भी अनावश्यक बाउंसर नहीं फेंके। उन्हें पता था कि बल्लेबाज को चोट लगेगी।” 

भारत के खिलाफ कैसा है शहजाद का रिकॉर्ड 
अहमद शहजाद ने भले ही कहा है कि भारतीय गेंदबाज खतरनाक नहीं हैं, लेकिन भारत के खिलाफ शहजाद का रिकॉर्ड अलग ही कहानी बयां करता है। शहजाद ने भारतीय टीम के खिलाफ सात पारियां खेली हैं, लेकिन एक अर्धशतक तक नहीं लगा सके हैं। भारत के खिलाफ सात पारियों में उन्होंने 26.28 के साधारण औसत से 184 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 47 रन रहा है। भारत के खिलाफ शहजाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं, लेकिन टी20 और वनडे की पारियों को मिलाकर उनका स्ट्राइक रेट 83.63 का रहा है। भारत के खिलाफ सिर्फ 184 रन बनाने वाले शहजाद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांच हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।