छत्तीसगढ़: भाजपा विधायक विद्या रतन भसीन की हालत नाजुक, रामकृष्ण केयर अस्पताल के ICU में इलाज जारी, निधन की खबर निकली अफवाह

दुर्ग के वैशाली नगर से विधायक विद्या रतन भसीन की तबीयत बिगड़ गई। - Dainik Bhaskar

दुर्ग। जिले के वैशाली नगर से विधायक विद्या रतन भसीन की हालत काफी गंभीर है। 75 वर्षीय भसीन का इलाज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में चल रहा है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। आज दोपहर बाद उनकी हालत एकदम से गंभीर हो गई। इसी दौरान उनके निधन की खबर फैल गई। सीएमओ ने भी ट्वीट कर दिया, हालांकि बाद में ये खबर अफवाह निकली।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी गंभीर हालत पर ट्वीट कर चिंता जताई है। उन्होंने लिखा कि विधायक विद्यारतन भसीन की हालत काफी नाजुक है, वरिष्ठ डॉक्टरों की देखरेख में इलाज जारी है। ईश्वर उन्हें लंबी उम्र दे, हम ऐसी कामना करते हैं। बता दें कि विधायक विद्या रतन भसीन छत्तीसगढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। वर्तमान में वे वैशाली नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। इससे पहले वे भिलाई नगर निगम के महापौर भी रह चुके हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर विधायक विद्या रतन भसीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर विधायक विद्या रतन भसीन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

लंबे समय से बीमार चल रहे हैं विद्यारतन भसीन

फरवरी के महीने में भी विधायक विद्यारतन भसीन की तबियत काफी बिगड़ गई थी। उनके ब्रेन में खून का थक्का (ब्लड क्लॉटिंग) जम गया था। उस वक्त उन्हें इलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। अभी तबियत बिगड़ने पर 10 दिन पहले ही उन्हें रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विधायक विद्या रतन भसीन।

विधायक विद्या रतन भसीन।

विद्या रतन भसीन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के करीबी और संघ में सक्रिय रहने वाले दिवंगत चुन्नी लाल भसीन के बेटे हैं। 2009 और 2018 में दो बार विधायक बने और कांग्रेस की लहर के बावजूद वैशाली नगर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में विद्यारतन भसीन ने कांग्रेस उम्मीदवार बदरुद्दीन कुरैशी को 20 हजार से अधिक वोटों से हराया।