रायगढ़: युवती की मौत से पहले का वीडियो वायरल, कह रही- ‘दानिश कपड़े उतारकर मुझे बेल्ट से मारता था, शादीशुदा होने की बात छिपाई’

रायगढ़। जिले में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही युवती की मौत के ठीक पहले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लड़की अपने बॉयफ्रेंड पर गंभीर आरोप लगाती हुई नजर आ रही है। वीडियो को उसने अस्पताल में इलाज के दौरान बनाया था। इस मामले में उसके लिव इन पार्टनर को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामला चक्रधर नगर थाना क्षेत्र का है।

27 साल की युवती की मौत 8 मार्च को इलाज के दौरान बिलासपुर सिम्स में हो गई थी। जांच में पता चला कि गर्भपात की दवाई गलत तरीके से खिलाने के कारण उसकी जान गई। इधर अस्पताल में मौत से पहले उसने एक वीडियो बनाया था, जिसमें अपने प्रेमी दानिश खान पर उसने गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने आपबीती सुनाते हुए न्याय की मांग की है।

युवती ने अपने वीडियो में कहा

पीड़िता ने बताया कि आरोपी दानिश खान उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। उसने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए, लेकिन शादी नहीं की। आज मैं उसकी वजह से हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दानिश ने कभी मेरे बारे में नहीं सोचा, वो हमेशा मेरे साथ मारपीट करता रहता था।

पीड़िता ने अपने वीडियो में कहा है कि दानिश ने अपने शादीशुदा होने की बात छिपाई थी। अगर वो शादीशुदा था, तो पहले ही मुझे छोड़ देता, मैं उसके चक्कर में अपने घर से भागकर आ गई, तब मुझे समझ नहीं थी। पीड़िता ने कहा कि दानिश उसे बहुत मारता था। उसके चेहरे, हाथ और शरीर पर मारने के निशान हैं। वो उसके कपड़े उतारकर बेल्ट से भी मारता था, प्रताड़ित करता था, उसने मेरे हाथ को भी काटा है। पीड़िता ने कहा कि वो अगर किसी से बात भी कर ले, तो दानिश उस पर आपत्ति जताता था।

पीड़िता ने वीडियो में कहा कि मुझे दानिश के साथ नहीं रहना, मुझे न्याय चाहिए। उसने कहा कि वह घर छोड़कर उसके साथ आ गई थी, इससे उसके पापा और भइया-भाभी को बहुत दुख हुआ। भाई बात नहीं करता था, लेकिन जब मैं अस्पताल में आई, मुसीबत में पड़ी, तो उन्होंने ही साथ दिया। उसने कहा कि उसकी मां की मौत हो चुकी है, सिर्फ पापा और भइया-भाभी हैं, जो उसे बहुत प्यार करते हैं, लेकिन मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई, तब भी वे सबकुछ भूलकर मुझे सपोर्ट कर रहे हैं।

पीड़िता ने कहा कि कोई भी लड़की एक हद तक मार खा सकती है। मेरी हालत ऐसी है कि मैं अभी चल भी नहीं सकती। मेरी एक आखिरी रिक्वेस्ट है कि दानिश के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। उसने कहा कि दानिश के साथ हुई मेरी हर बात की रिकार्डिंग मेरे पास है। उसने कहा कि आरोपी और उसके घरवालों ने कई सारे दस्तावेज पर उसके सिग्नेचर भी करा लिए हैं। उसने बताया कि दानिश मुझे जिस रूम में रखता था, उसमें ताला लगाकर जाता था।

युवती ने अपने वीडियो में कहा कि दानिश और उसकी एक और बच्ची भी है, जिसे जन्म के 2 दिन बाद ही उसने किसी और को दे दिया। बहुत जिद करने पर भी वो बच्ची को उसे नहीं देता था और न दिखाता था। वो कहता था कि बेटी का जलसा लगाया है, तू भी मेरे साथ बैठकर दारू पी।

भाजपा नेताओं ने बुधवार को की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बुधवार को इस मामले में रायगढ़ सांसद गोमती साय, भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चैधरी ने पंचायती धर्मशाला में एक प्रेस वार्ता भी की। बीजेपी नेताओं ने कहा कि रायगढ़ में द केरला स्टोरी घटित हुई है। रायगढ़ की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। भाजपा ने इस मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही के आरोप भी लगाए हैं। सांसद गोमती साय ने कहा कि द केरला स्टोरी में दिखाया गया सच रायगढ़ में भी साबित हुआ।

प्रेस वार्ता के दौरान पीड़िता के भाई और पिता भी मौजूद रहे। पीड़ित परिवार ने भी पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जताया है। प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि दानिश खान ने महिला का गर्भपात कराया। इसके पहले युवती से हुई बच्ची भी गायब है। ओपी चौधरी ने कहा कि भूपेश सरकार की तुष्टिकरण की नीति की वजह से प्रदेश में ऐसे मामले तेजी से बढ़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 3 दिन तक रायगढ़ के प्रवास पर हैं, इस दौरान इस मुद्दे पर वे मुलाकात करेंगे।

भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश में सामाजिक सौहार्द्र और सदभाव का माहौल बिगड़ रहा है। इस मामले में SIT का गठन होना चाहिए और पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति के अलावा आरोपी पर हत्या, भ्रूण हत्या, बच्ची के अपहरण समेत प्रताड़ना का मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। बीजेपी नेताओं ने कहा कि अगर 48 घंटे में प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की, तो भाजपा इस मुद्दे पर सड़क की लड़ाई लड़ेगी।

ये है पूरा मामला

युवती मेडिकल कॉलेज मार्ग पर अंबेडकर आवास के पास किराए के मकान में रहती थी। वो और उसका ब्वायफ्रेंड दानिश खान उर्फ समीर हसन (27 वर्ष) दोनों साथ ही रहते थे। आरोपी युवती के साथ लगातार असुरक्षित यौन संबंध बनाता रहा, जिसके कारण वो गर्भवती हो गई। इस बात का पता चलने पर युवक उसके लिए अबॉर्शन की दवाई लेकर आया। युवक अपनी प्रेमिका को डॉक्टर के पास भी नहीं ले गया। बिना किसी डॉक्टर की सलाह के युवक ने प्रेमिका को गर्भपात की दवाई खिला दी।

गर्भपात की दवाई खाने के बाद से ही युवती की हालत बिगड़ने लगी। उसे इलाज के लिए बिलासपुर सिम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां 8 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवती की मौत बहुत अधिक खून बह जाने के कारण हुई थी। युवती की संदिग्ध मौत का मामला परिजनों ने दर्ज कराया। जिसके बाद सरकंडा बिलासपुर से मर्ग डायरी जांच के लिए चक्रधर नगर थाने भेजी गई। आरोपी रायगढ़ के ही इंदिरा नगर का रहने वाला था।

29 मई को आरोपी युवक के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया। इसी दिन पुलिस ने आरोपी के घर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। मृतका और आरोपी के कॉल रिकॉर्ड, चैट्स और अन्य महत्वपूर्ण सबूत जब्त किए गए। 30 मई को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।