छत्तीसगढ़: मोबाइल ढूंढने पर था 20 हजार का इनाम, गोताखोर बोला- साहब से पैसे दिलाओ; 21 लाख लीटर पानी की कराई थी बर्बादी

food inspector who wasted 21 lakh liters water had put 20 thousand reward on finding mobile in kanker

कांकेर। जलाशय में गिरे फूड इंस्पेक्टर के मोबाइल को तलाश करने वाला गोताखोर अब सामने आया है। उसने कहा है कि, मोबाइल ढूंढने पर साहब ने 20 हजार रुपये का इनाम रखा था। उसे मोबाइल तलाश कर लाने पर एक रुपये भी नहीं मिले। उसने अपने इनाम के रुपये दिलाने की मांग की है। फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास का मोबाइल जलाशय में सेल्फी लेने के दौरान गिर गया था। मोबाइल के लिए फूड इंस्पेक्टर विश्वास ने 21 लाख लीटर पानी बर्बाद करा दिया था। इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। 

टैंक में पंप लगाकर छह फीट पानी निकाला 
दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास 21 मई को अपने दोस्तों के साथ पंखाजूर के परलकोट जलाशय के पास पार्टी के लिए गए थे। सेल्फी के दौरान उनका महंगा फोन पानी में गिर गया था। जब मोबाइल गिरा उस दौरान टैंक में 12 फीट पानी था। ऐसे में उन्होंने मोबाइल निकालने के लिए गोताखोरों की मदद ली। मोबाइल निकालने पर 20 हजार इनाम देने की घोषणा भी कर दी। इसके बाद आसपास के कई गोताखोर अपनी किस्मत आजमाने के लिए जलाशय में उतरे पर किसी को मोबाइल हाथ नहीं आया।  

ग्राम पीवी-4 के गोताखोर ने निकाला मोबाइल 
इस पर गोताखोरों ने अधिक पानी होने के कारण मोबाइल नहीं मिलने की बात कही। इसके बाद पानी कम करने का काम शुरू किया गया। इसके लिए चार दिन में 30 एचपी का पंप लगाकर जलाशय से 21 लाख लीटर पानी बहा दिया। जब टैंक में पानी घट कर छह फीट हो गया तब गोताखोरों ने हाथ आजमाना शुरू किया। गुरुवार को ग्राम पीवी-4 के अजीत ने मोबइल अंदर से निकाल कर ले आया और उन्हें सौंप दिया। फूड इंस्पेक्टर साहब का मोबाइल तो मिल गया, लेकिन पानी की बर्बादी गले की फांस बन गई।