IPL 2023: शुभमन के कोच ने शॉ पर साधा निशाना, बोले- पृथ्वी को लगता है कि वह स्टार हैं, उन्हें कोई छू नहीं सकता

IPL 2023: Shubman Gill Childhood Coach attacks Prithvi Shaw; says Thinks He Is a Star And Nobody Can Touch him

नई दिल्ली। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सिर्फ आईपीएल ही नहीं शुभमन ने इस साल भारत के लिए भी कई शानदार पारियां खेली हैं। गुजरात का यह ओपनर सबसे पहली बार 2018 में चर्चा में आया था, जब उन्होंने उस साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था। उस भारतीय अंडर-19 टीम से शुभमन के अलावा पृथ्वी शॉ भी खूब चर्चा में आए थे। उनकी टीम इंडिया में एंट्री भी हुई, लेकिन खराब फॉर्म की वजह से पृथ्वी ने अपनी जगह गंवा दी। इस साल आईपीएल में भी पृथ्वी का फॉर्म बेहद खराब रहा। वहीं, दूसरी तरफ शुभमन गुजरात के साथ-साथ भारतीय टीम का एक अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं। शुभमन के बचपन के कोच ने पृथ्वी शॉ पर निशाना साधा है। 

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में शुभमन के बचपन के कोच कर्सन घावरी ने कहा- पृथ्वी उसी टीम में थे जिसने 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीता था, है ना? आज पृथ्वी शॉ कहां हैं और शुभमन गिल कहां हैं? वे दो अलग-अलग श्रेणियों में हैं। शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं और उन्हें कोई छू नहीं सकता। लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, भले ही आप टी20, 50 ओवर या टेस्ट मैच या यहां तक कि रणजी ट्रॉफी खेल रहे हों, आपको आउट करने के लिए केवल एक ही गेंद की जरूरत होती है।

IPL 2023: Shubman Gill Childhood Coach attacks Prithvi Shaw; says Thinks He Is a Star And Nobody Can Touch him

शुभमन गिल – फोटो : IPL/BCCI 

11 साल की उम्र में गिल को कोचिंग देने वाले घावरी ने कहा कि उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अनुशासन और स्वभाव की आवश्यकता होती है। शॉ ने इन दोनों गुणों को दिखाने के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने न केवल भारत के लिए बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भी काफी असंगत प्रदर्शन किया है। घावरी ने कहा, “आपको अनुशासन और अच्छे मिजाज की जरूरत है। आपको लगातार खुद पर काम करने की जरूरत है। आपको क्रीज पर टिके रहने की जरूरत है और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अधिक रन बना सकेंगे।”

पृथ्वी को यह सुझाव देते हुए कि अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है, घावरी चाहते हैं कि वह अपनी खामियों पर काम करें, कड़ी मेहनत करें और भविष्य में एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में उभरें। उन्होंने कहा- शुभमन और शॉ एक ही उम्र के हैं। अभी तक शॉ ने कुछ भी नहीं खोया है। गिल ने अपनी खामियों पर काम किया है, जबकि शॉ ने नहीं किया। वह अभी भी कर सकते हैं। उन्हें कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। नहीं तो इतनी क्षमता होने का कोई मतलब नहीं है।

IPL 2023: Shubman Gill Childhood Coach attacks Prithvi Shaw; says Thinks He Is a Star And Nobody Can Touch him

पृथ्वी शॉ – फोटो : सोशल मीडिया 

आईपीएल 2023 में पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के पहले छह मैच खेले, जिसमें उन्होंने 12, 7, 0, 15, 0, और 13 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्होंने टीम से बाहर कर दिया गया। अंतिम दो मैचों के लिए फिर से टीम में वापसी की और  एक अर्धशतक बनाया। हालांकि, चेन्नई के खिलाफ दिल्ली के आखिरी लीग मैच में वह एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद से पृथ्वी पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने निशाना साधा। पृथ्वी ऑफ द फील्ड भी कई विवादों की वजह से चर्चा में रह चुके हैं।